ऑफिस में जी-तोड़ मेहनत करने के बावजूद बॉस रहता है आपसे नाराज, अपनाएं ये तरीके

0

नई दिल्ली। आजकल के आधुनिक दौर में हर व्यक्ति काम करने के लिए ऑफिस जाता है। यहां काम करने वाले सभी लोगों का कोई न कोई बॉस जरुर होता है। कभी-कभी ऐसा होता है कि जो-तोड़ मेहनत करने के बावजूद आपका बॉस आपसे नाराज रहता है। ऐसे में कर्मचारी को समझ नहीं आता है कि आखिर उससे गलती कहां हो रही है। अगर आपकी भी यही समस्या है, तो आज हम आपके लिए इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं। आज हम आपके कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने बॉस को इंप्रेस कर पाएंगे।

जानिए क्या हैं वो तरीके
अगर आपका बॉस आपको एक साथ कई काम देता है तो उनसे यह जरूर पूछ लेना चाहिए कि काम सा काम पहले करना है और अगर आपको वह काम मुश्किल भी लगता है तो आपको कहना चाहिए कि आप पूरी तरह से कोशिश करेंगे। अगर बॉस समझदार है तो वो जरूर आपकी मदद करेगा।

बॉस से कभी भी यह ना कहें कि मैं यह नहीं कर सकता, क्योंकि अभी मैं बिजी हूं। अगर आप सच में बेहद बिजी हैं, तो उन्हें अपने व्यस्त होने का कारण बता दें या कहें कि इस काम को करने में इतना समय लग सकता है। इससे बॉस को आपका जवाब बुरा नहीं लगेगा और हो सकता है कि फिर वे उस काम को किसी दूसरे व्यक्ति से करा लें।

आपको समय से आपका काम खत्म करके अगला काम शुरू कर देना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि काम करने के दौरान आपको बार-बार किसी चीज के लिए बोलना पड़े। इससे आपके और बॉस के रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, साथ ही आपको कौन सा काम कब करना है यह बॉस से पहले ही पूछ लेना चाहिए।

loading...
शेयर करें