रिटायरमेंट से पहले धोनी ने ढूंढा नया काम

0

दुबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यूएई में अपनी एक क्रिकेट अकादमी शुरू कर दी है। जी हां, ये बात 100 टका सच है। धोनी ने यूएई में अपनी पहली इंटरनेशनल क्रिकेट अकादमी खोली है। यानि अब धोनी दूसरे देश के खिलाड़ियों को अपना अनुभव साझा करेंगे। ऐसे में धोनी का अनुभव उभरते खिलाड़ियों के काफी काम आने वाला है।

Related image

इस मामले में धोनी का कहना है कि उनके लिए यह एक सपने जैसा है जो अब जाकर पूरा हुआ है। बताते चलें, धोनी ने यह अकादमी पेसीफिक स्पोटर्स क्लब और आरका स्पोटर्स क्लब के साथ शुरू की है जोकि अल कुओज के स्प्रिंगडेल्स स्कूल में कार्यरत है। इस अकादमी में भारत के कोच बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखायेंगे।

यह भी पढ़ें : सबको आउट करने वाले भुवी हुए क्लीन बोल्ड, जारी हुआ शेड्यूल

बताते चलें, इस अकादमी के लिए धोनी ने कोचिंग स्टाफ को भी चुन लिया है। पूर्व गेंदबाज विशाल महादिक इस कोचिंग स्टाफ की अगुवाई करेंगे। वहीं, नई अकादमी खुलने पर धोनी का कहना है कि वह इस अकादमी का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं क्योंकि अकादमी खोलना और दूसरे खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाना उनका सपना रहा है।

धोनी ने इस अकादमी के लिए काफी मेहनत की है। उन्होंने यहां पर क्रिकेट से जुड़ी सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवा दी हैं। इसके अलावा यहां नियमित आधार पर मैचों का आयोजन भी किया जायेगा ताकि बच्चों को क्रिकेट प्रैक्टिस करने का और अच्छे से मौका मिल पाए।

loading...
शेयर करें

आपकी राय