गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन में लगातार आ रही दिक्कतें, यूजर्स हुए निराश

0

नई दिल्ली। पिछले दिनों पूरी दुनिया के मोबाइल बाजारों में धमाल मचाने वाला फोन गूगल पिक्सल 2 मौजूदा समय में एक बार फिर चर्चा का विषय़ बना हुआ है। इस बार यह स्मार्टफोन दो बड़ी समस्याओं को लेकर चर्चा में है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया से पिक्सल 2 स्मार्टफोन्स का उपयोग करने वाले यूजर्स ने अमरीकी डिस्कशन वैबसाइट रैडिट पर इस फोन में आ रही समस्याओं को पोस्ट किया है।

इनमें से पहली समस्या फोन का बैटरी बैकअप कम होना है वहीं कुछ यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि उनका फोन गर्म हो रहा है और उन्हें फोन को चार्जिंग पर लगाने व उपयोग करने में काफी दिक्कत हो रही है।

जानें क्या है फोन में समस्याए औऱ क्या होगा समाधान

खबर यह भी है कि यूजर्स द्वारा गूगल पिक्सल 2 XL को अपडेट किये जाने के बाद स्टैन्डबाय मोड पर भी स्मार्टफोन गर्म हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने नोटिस किया है कि फोन का बैटरी बैकअप भी काफी कम हो गया है। अनुमान लगाया जाए तो फोन 30 प्रतिशत पहले ही स्विच ऑफ हो जाता है जो अपडेट होने से पहले पूरा बैटरी बैकअप दे रहा था।

खबर यह भी है कि करीब एक घंटा गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन का उपयोग करने पर वह भी बिना नई एप्स को इंस्टॉल किए इसकी बैटरी 40 प्रतिशत तक कम हो रही है जिससे यूजर्स को बार-बार फोन को चार्जिंग पर लगाना पड़ रहा है।

यूजर्स इन सभी दिक्कतों की सिकायत करते हुए रैडिट पर बताया कि सिक्योरिटी अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद इस तरह की समस्या आनी शुरू हो गई है। इससे पहले फोन का बैटरी बैकअप पूरी तरह ठीक था लेकिन जब से उन्होंने इसमें इस सिक्योरिटी अपडेट को इंस्टॉल किया है फोन का बैटरी बैकअप काफी कम हो गया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की जानकारी गूगल तक पहुंचा दी गई है, लेकिन कंपनी की तरफ से इस बात को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। माना जा रहा है कि कम्पनी मार्च महीने में एक सिक्योरिटी अपडेट जारी करेगी जिससे इस समस्या को सुलझाया जाएगा।

loading...
शेयर करें