रात के समय में न करें ये काम, हो जाएंगे बर्बाद

0

नई दिल्ली। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुछ काम रात के समय में नहीं करने चाहिए। विष्णुपुराण के मुताबिक कुछ कामों को रात के समय में करना वर्जित बताया गया है। दिन खत्म होने के बाद आपके द्वारा किए गये ये कार्य आपको बर्बाद कर सकते हैं। इससे आप जीवन में सफल होने से भी वंचित रह सकते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि रात के समय में कौन-कौन सी गतिविधियों को अंजाम नहीं देना चाहिए।

पार्क में भूलकर भी न जाएं

दिन खत्म होने के बाद किसी भी सुनसान पार्क में न जाएं। उस समय बुरी शक्तियां अपने पूरे बल में होती है। जो किसी भी इंसान के दिमाग में जाकर शारीरिक और मानसिक परेशानी दे सकती है।

सुनसान चौराहा

अंधेरा होने पर भूलकर भी किसी सुनसान चौराहे पर न जाएं, क्योंकि उस समय वाला का वातावरण नकारात्मक होता है। इसके साथ ही कई तंत्र-मंत्र साधानाएं भी रात के समय होती है। इसलिए रात के समय ऐसी जगह जाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

श्मशान

सूरज डूबने के बाद श्मशान में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा एक्टिव होती है। जो कि इंसान को असंतुलित कर सकता है। साथ की कई समस्याएं हो सकती है। इसलिए रात को श्मशान से न जाएं।

पेड़-पौधे

पेड़-पौधे रात के ऑक्सीजन ग्रहण करते हैं और कार्बन डाई ऑक्साइड छोड़ते हैं। जोकि आपके लिए हानिकारक है। इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए रात को बड़े पेड़-पौधों के नीचे न सोएं।

loading...
शेयर करें