सगाई और शादी के बीच भूलकर भी न करें ये काम, टूट जाएगा रिश्ता

0

नई दिल्ली। ज्यादातर लोग कभी न कभी शादी के बंधन में बंध ही जाते हैं। कई लोग तो इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। शादी होने से पहले सगाई व अन्य रश्में निभाई जाती हैं। इस दौरान सगाई व शादी के बीच कुछ दिनों का अंतर होता है। कई बार तो यह अंतर कई महीनों तक का भी हो जाता है। ऐसे में इस अंतराल में कुछ कामों को गलती से भी नहीं करना चाहिए।

जानिए शादी व सगाई के बीच कौन से काम न करें

सगाई और शादी के बीच का टाइम में कपल्स को एक दूसरे को जानने की इतनी ललक रहती है कि दोनों लोग दिन रात बात करने लगते हैं। शादी के पहले एक दूसरे को इतना जानना भी ठीक नहीं है। ऐसा न हो कि शादी के बाद आप दोनों के बीच बातचीत करने को ही कुछ न बचे। शादी से पहले आपस में बातें करनी चाहिए लेकिन अपने बारे में हर बात अपने होने वाले लाइफपार्टनर को नहीं बतानी चाहिए।

शादी से पहले एक दूसरे के बारे में आदतें, स्वभाव और पसंद और न पसंद जानना जरूरी है लेकिन एक बात का ध्यान रखें। आप अपने बारे में सब ईमानदारी से बताएं, लेकिन शादी से पहले अपने होने वाले पार्टनर को अपनी कमजोरियों के बारे में न बताएं।

सगाई और शादी के बीच जब आप मिलें तब इंटिमेट होने से बचना चाहिए। ऐसा करना आपके रिश्ते में आगे जाकर नुकसानदेह हो सकता है। इसलिए शादी से पहले ऐसा कदम उठाने से पहले एक बार जरुर सोच लें।

loading...
शेयर करें