गोरखपुर : रिटायर्ड दरोगा और बेटे की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस जीप को किया आग के हवाले

0

गोरखपुर। इलाके में उस वक़्त सनसनी मच गई जब रिटायर्ड दरोगा और उसके बेटे की कुछ लोगों गोलीमारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया। तोड़फोड़ की और पुलिस की जीप फूंक दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने एक पीआरवी वैन में भी तोड़फोड़ की। ग्रामीणों को काबू करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर कचहरी में एक मर्डर केस की पैरवी कर जयहिंद यादव (62) अपने बेटे नागेन्द्र यादव (26) के साथ वापस लौट रहे थे। तभी गजाईकोल गांव की पुलिया के करीब दो बदमाश उनका इंतजार कर रहे थे। जैसे ही दोनों वहां पहुंचे दोनों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जयहिंद के सिर और नागेन्द्र को सीने के पास गोली लगी। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश बुलेट पर सवार हो कर भाग निकले। पुलिस को इस बात की सूचना दी लेकिन पुलिस के देर से पहुंचें पर नाराज भीड़ ने पुलिस जीप ही जला दी। शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और पथराव कर पुलिस को खदेड़ दिया। बवाल बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इतना ही नहीं पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की।

सूचना पर एसएसपी शलभ माथुर, एसपी नार्थ गणेश शाहा चार थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। किस तरह उन्हें वहां से खदेड़ा गया। एसएसपी और एसपी नार्थ ने गांव में पैदल गश्त भी की। एहतियातन गांव में भरी फोर्स तैनात कर दिया गया है।

इस बीच इस डबल मर्डर केस का मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गृह विभाग ने पूरे मामले में जानकारी और रिपोर्ट तलब की है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी है और आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीँ आरोपियों के करीबियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loading...
शेयर करें