डॉ. अब्दुल बारी खान बोले – ‘शिक्षा समाज में क्रांतिकारी बदलाव लाता है’

0

सगीर ए खाकसार/वरिष्ठ पत्रकार

सिद्धार्थ नगर। गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध करवाना ही हमारा उद्देश्य है। शिक्षा सभी के जीवन मे महत्व पूर्ण भूमिका निभाती है। शिक्षा से व्यक्तित्व का विकास तो होता ही है देश और समाज भी समृद्ध होता है। यह विचार रविवार को खैर पब्लिक स्कूल, सिद्धार्थ नगर के संस्थापक प्रबंधक डॉ. अब्दुल बारी खान ने व्यक्त किया। श्री बारी स्कूल के सभागार में आयोजित कोर कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

डॉ. अब्दुल बारी खान

श्री बारी ने कहा शिक्षा समाज में क्रांतिकारी बदलाव लाता है। आज़ाद डिग्री कालेज के संस्थापक प्रबंधक हाजी मुमताज़ अहमद ने कहा कि आधुनिक और तकनीकी शिक्षा आज समय की मांग है। शिक्षा के ज़रिए हम जहाँ समाजिक कुरीतियों को दूर करने में कामयाब होते हैं वहीं शिक्षा हमें गलत और सही में विभेद करना भी सिखाती है। इंजीनयर इरशाद अहमद खान ने कहा कि शिक्षा हमें विवेकशील और दक्ष बनाती है।

जिले के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अबूसहमा सिद्दिकी ने कहा कि खैर पब्लिक स्कूल की स्थापना हम सब के लिए गर्व की बात है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ बस्ती मंडल के मंडल उपाध्यक्ष कलीमुल्लह ने कहा की विद्यालय परिवेश  के साथ-साथ बच्चो की शैक्षिक गुण वत्ता पर भी ध्यान देने की विशेष आवश्यकता है। स्कूल के डायरेक्टर रियाज़ खान ने आये हुए अभिभावकों और नगर के संभ्रांत जनों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर  वरिष्ठ चिकित्सक एमएस अब्बासी, स्कूल के प्रधानाचार्य कौशल कुमार,  सभासद राजेंद्र यादव, बदर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक मौलाना मुहम्मद मुसतफा मकी, हाफिज अब्दुल्लाह, मौलाना अब्दुल कयूम, मौलाना अब्दुल माबूद, ए श्रीवास्तव, डाक्टर जावेद कमाल, युवा नेता गुलाम नवी आजाद, सभासद राजेंद्र यादव आदि के अलावा नगर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

loading...
शेयर करें