दाऊद इब्राहिम के होटल को लेकर स्वामी चक्रपाणि ने देखा था जो अपना…वह नहीं हो सका पूरा

0

नई दिल्‍ली। अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि का वह सपना सपना ही रह गया जिसे उन्होंने डॉन दाऊद इब्राहिम के होटल को लेकर देखा था। दरअसल, मंगलवार को मुंबई स्थित दाऊद की तीन संपत्तियों को नीलाम किया गया। स्वामी चक्रपाणि भी नीलाम होने वाले होटल को खरीदना चाह रहे थे। वह इस होटल पर शौचालय बनाने का सपना देख रहे थे, लेकिन वह दाऊद का होटल खरीदने में नाकाम रहे और उनका सपना भी चकनाचूर हो गया।

मंगलवार को दाऊद इब्राहिम की जप्त की गई 10 संपत्तियों में से तीन संपत्तियां नीलाम की गई। यह नीलामी चर्चगेट इलाके के इंडियन मर्चेंट चैंबर में हुई। इस नीलामी में हिन्दू महासभा के नेता के अलावा सुप्रीम कोर्ट के वकील तक कई लोग शामिल हुए। दाऊद की नीलाम होने वाली संपत्तियों में रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस इमारत की नीलाम हुई है।

दाऊद की इन संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीदा है। इस ट्रस्ट को इन संपत्तियों के लिए 11.5 करोड़ रुपए का भुगतान करना पड़ा है। दाऊद का रौनक अफरोज होटल 4.53 करोड़ रुपए, डांबरवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ में बिका है।

आपको बता दें कि चक्रपाणि ने कहा था कि नीलामी में होटल अफरोज को खरीदने के बाद, जनता के लिए वहां एक भव्य शौचालय बनवाएंगे। हर कोई इस शौचालय का मुफ्त में इस्तेमाल कर सकेगा। उन्होंने कहा था कि वह ऐसा करके यह बताना चाहते थे कि जनता भी देखे कि आतंकवाद का अंत कैसा होता है। उनका कहना था कि वह इस सुलभ शौचाल्‍य का उद्घाटन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस से कराएंगे।

यह वही चक्रपाणि हैं जिन्होंने वर्ष 2015 में नीलाम हुई दाऊद इब्राहिम की कार खरीदी थी। उन्होंने दाऊद की दाऊद की हरे रंग की हुंडई एसेंट कार 32,000 रुपये में खरीदी थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित अपने घर के बाहर इस कार को आग लगा दी थी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय