डीजपी सुलखान सिह का बड़ा आदेश: एक दिसंबर से बदली नजर आएगी ट्रैफिक पुलिस, जानिए क्यों

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में बदलाव दिखने लगा है। गुरुवार को पुलिस विभाग को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया। प्रदेया की डीजीपी ने आदेश दिया है कि ट्रैफिक पुलिस को चुस्‍त दुरुस्‍त किया जाएगा। इसके लिए आवश्‍य‍क कदम उठाए जाएंगे।

भविष्‍य में बदली नजर आएगी ट्रैफिक पुलिस

प्रदेश की योगी सरकार ने आदेश दिया है कि ट्रैफिक पुलिस की यूनिफॉर्म बदली जाएगी। अभी तक ट्रैफिक पुलिस खाकी वर्दी में नजर आती है। भविष्‍य में वह अलग यूनिफॉर्म में दिखाई प़ड़ेंगे।

सुलखान सिह ने जारी किया आदेश

डीजीपी सुलखान सिंह के आदेश के अनुसार 1 दिसंबर से ट्रैफिक पुलिस के सिपाही और हेडकांस्टेबल खाकी पैंट की जगह नीली पैंट पहनेंगे। इसके पीछे यह कारण बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस सर्दी, गर्मी एवं बरसात के मौसम में चौराहों एवं व्यस्त बाजारों में ड्यूटी देते हैं। इसमें सुव्यवस्थित वर्दी धारण करने की आवश्यकता महसूस की गयी, जिससे जनता के बीच ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की एक अलग पहचान हो सके।

सुलखान सिह की अध्‍यक्षता में हुई बैठक

प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह की अध्यक्षता में हुई स्टाफ बैठक में ट्रैफिक कर्मियों की वर्दी में खाकी पैन्ट की जगह नीली पैन्ट के संबंध में सभी अधिकारियों द्वारा सहमति प्रकट की गई। बैठक के बाद डीजीपी ने आदेश दिया है कि ट्रैफिक के हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल 1 दिसंबर 2017 से खाकी पैंट की बजाए डार्क ब्लू पैंट पहनेंगे। वर्दी धारण किए जाने के लिए शासन द्वारा हर साल 2250 रूपये की धनराशि भुगतान किये जाने के भी आदेश किये गये हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय