निदाहास ट्राफी: क्या रोहित अपने फॉर्म को हासिल कर टीम इंडिया की एंट्री करा पाएंगे फाइनल में.!

0

नई दिल्ली। श्रीलंका में खेली जा रही निदाहास ट्राफी में भारतीय टीम ने रोहित की कप्तानी में दो जीत हासिल कर चुकी है और अब बुधवार को जब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो कप्तान रोहित के जेहन में हासिल करके फाइनल में बिना किसी आकड़ेबाजी जे जगह बनाने की होगी।

rohit-sharma

इस सीरीज में मेजबान मेजबान श्रीलंका के खिलाफ हार के साथ शुरुआत करने के बाद भारतीय टीम ने अगले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करके जोरदार खेल दिखाया है लेकिन फिर भी अभी एक नजर डाली जाए तो रोहित शर्मा इस सीरीज में अपने फॉर्म में नहीं दिखाई दे रहे है।

रोहित कब आएंगे फॉर्म में
साउथ अफ्रीकी दौरे से रोहित का सस्ते में पैवेलियन लौटने का सिलसिला अब तक बरकरार है। माना जा रहा था अपनी बल्लेबाजी के लिए मुफीद भारतीय सब कॉन्टिनेंट के विकेट्स पर निदाहास ट्रॉफी में रोहित अपना मैजिक फिर से हासिल कर लेंगे लेकिन अभी तक के तीन मुकाबलों में ऐसा नहीं हो सका है।

पहले दो मुकाबले में तो शिखर धवन ने पारी संभाल ली थी, साथ ही मनीष पाण्डेय और दिनेश कार्तिक ने पारी को बांधे रखा लेकिन फिर भी कप्तान का लगातार ना चलना भारतीय टीम के लिए बड़ी परेशानी का सबब है।

उनदकट साबित हो रहे सबसे खर्चीले
वही गेंदबाजी की बात की जाये तो जयदेव भी उनदकत भी अपने फॉर्म से झुझ रहे है।
भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय पेस अटैक का जिम्मा शार्दुल ठाकुर और उनदकट के ही कंधों पर है। शार्दुल ठाकुर तो ठीकठाक गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन आईपीएल में 11.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत पर बिके उनदकट अबतक बेहद खर्चीले साबित हुए हैं।

कम ना आंके बांग्लादेश को
यूं तो भारत ने अब तक खेले सभी टी 20 मुकाबलों में बांग्लादेश को शिकस्त दी है लेकिन खेल के इस छोटे फॉर्मेट में यह टीम कभी भी उलटफेर करने में सक्षम है। भारत ने इसी सीरीज के मुकाबले में बांग्लादेश को महज 139 रन पर समेट दिया था लेकिन इस टीम ने अगले ही मैच में श्रीलंका के खिलाफ 215 रन के पहाड़ जैसे टारगेट को हासिल करके सीरीज में फाइनल की दौड़ को रोमांचक बना दिया। तमीम इकबाल, लिटन दास और मुशफिकर रहीम से भारतीय गेंदबाजों को सावधान रहने की जरूरत रहेगी।

 

loading...
शेयर करें