चारधाम हाईवे में हो रही गड़बडी, डीएम जोशी ने थमाई नोटिस

0

चमोली। चारधाम यात्रा को सुलभ बनाने के लिए पीएम मोदी ने चुनाव से पहले चारधाम हाईवे का शिलान्‍यास किया था। लेकिन शुरुवाती समय में काम मेंं तेजी होने के बाद अब इसकी रफ्तार धीमी पड़ गयी है। साथ की कई और शिकायते भी शासन तक पहुंची। इसके तहत बीते सोमवार डीएम आशीष जोशी ने निर्माण कार्य की जांच किया। यह निर्णय तमाम बैठकों के बाद उठाया गया था। डीएम के द्वारा समीक्षा के दौरान BRO के कार्यों में कई गड़बड़ी मिली। जिसके बाद उन्‍होंने कई संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी कर उन्‍हें थमा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार ऑल वेदर रोड की समीक्षा के चलते डीएम आशीष जोशी ने पाया कि BRO द्वारा पूर्व में जिन खसरा नम्बरों का मुआवजा वितरित किया जा चुका है, उन खसरा नम्बरों पर बीआरओ दुबारा से काम करवा रहा है। साथ ही पाया कि तय समय सीमा पर कोई कार्य नहीं पूरा हो रहा है। इतना ही नहीं जितना काम कागजों में दिखाया गया है उससे बहुत ही कम जमीनी स्‍तर पर हुआ है।

यह भी पढ़े-  सीएम रावत का निर्देश, भव्‍य तरीके से हो केदारनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण

वहीं आपकों बता दें कि यह उत्‍तराखंड के साथ देख का सबसे चर्चित हाईवे है। साथ ही प्रदेश और केंद्र में दोनों जगह काबिज भाजपा के लिए भी इस कार्य को पूर्ण कराना बहुत जरुरी है। क्‍योंकि विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा ने इसे राज्‍य का मेगा प्रोजेक्‍ट के तौर पर पेश किया था।

loading...
शेयर करें

आपकी राय