चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव में किया बड़ा फैसला – बीजेपी को लगा झटका, राहुल हुए बेहद खुश

0

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीख नज़दीक आ रही है ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना प्रचार- प्रसार तेज कर दिया है। मुख्य तौर पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। प्रचार के दौरान बीजेपी ने राहुल गांधी के लिए कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिसके लिए चुनाव आयोग ने उन्हें जमकर फटकार लगाई है।

ये भी पढ़ें : आज से लागू होंगी जीएसटी की नई दरें, शॉपिंग करते वक्त ध्यान से चेक करें बिल

चुनाव आयोग ने “पप्पू” नाम के व्यक्ति का जिक्र पर आपत्ति जताई

दरअसल, अपने प्रचार- प्रसार में बीजेपी राहुल गांधी के लिए पप्पू शब्द का इस्तेमाल कर रही है जो ठीक बात नहीं है और चुनाव आयोग ने भी इस बात पर आपत्ति जताई है। चुनाव आयोग ने बीजेपी को भेजे एक पत्र में चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े टीवी विज्ञापन, होर्डिंग, पोस्टर और बैनर इत्यादि में “पप्पू” नाम के व्यक्ति का जिक्र पर आपत्ति जताई है।

एक सीनियर बीजेपी नेता ने कहा, “अपना कोई भी चुनाव विज्ञापन बनाने से पहले हम उसकी स्क्रिप्ट चुनाव आयोग की मीडिया कमेटी के सामने पेश करते हैं, जिस पर वो हमें मंजूरी का प्रमाणपत्र देते हैं। हालांकि उन्होंने पप्पु शब्द के इस्तेमाल को अपमानजनक मानते हुए इस पर आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने हमसे इसे हटाने को कहा है।”

राहुल ने पीएम मोदी के सम्मान में उठाया ये कदम

बता दें, कुछ दिन पहले कांग्रेस द्वारा ‘विकास पागल है’ को लेकर मजाक बनाया जा रहा था। हाल ही में पीएम मोदी ने एक रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वो गुजरात हैं और वो ही विकास हैं।पीएम मोदी के इस स्टेटमेंट के बाद कांग्रेस द्वारा विकास को लेकर मजाक बनाना बंद कर दिया और जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद को विकास कहा है अब हम देश के प्रधानमंत्री को पागल कैसे कह सकते हैं। राहुल के इस बयान पर उन्हें ढेरों वाहवाही मिली थी।

गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय