कर्मचारियों ने लगाया ट्रेन को धक्‍का, रेलवे हुआ मेहरबान

0

मुंबई। एक घटना के बाद रेलवे कर्मचारियों पर मेहरबान हो गया है। इनको पश्चिम रेलवे ने दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा किया है। ये धनराशि उन कुलियों, कर्मचारियों को दी जायेगी जिन्‍होंने रेल को धक्‍का देकर स्‍टेशन तक पहुंचाया। घटना दिवाली की बताई जा रहीं है। धक्‍का देने में कुलियों और कर्मचारियों की संख्‍या 40 है। इन लोगों ने मुंबई सेंट्रल से लखनऊ के बीच चलने वाली सुविधा एक्सप्रेस को अपने हाथों से धक्का दिया था, जिससे ट्रेन प्लेटफॉर्म तक पहुंच सकी थी।

वहीं इस घटना की बात करें तो 16 कोच की ये ट्रेन गुरुवार सुबह तकरीबन पौने आठ बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो से चली और आगे रेड सिग्नल पर खड़ी थी। लेकिन ग्रीन सिग्नल मिलने से पहले ही लोको पायलट ने ट्रेन को आगे बढ़ा दिया। इसलिए वह टेन दूसरी दिशा में जाने वाली ट्रैक पर चल पड़ी थी। जिससे ट्रेन का इंजन डेड-एंड की तरफ चला गया, जहां ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन नहीं थी। इसलिए ट्रेन को वापस प्लेटफॉर्म पर लाने में परेशानी हुई।

यह भी पढ़े- आधार को बैंक अकाउंट से जोड़ना जरुरी नहीं…

इस घटना के बाद मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों और कुलियों ने पहले मुसाफिरों को नीचे उतारा और सड़क पर चलने वाले वाहनों की भाति धक्‍का लगाना शुरु कर दिया। जिस कारण ट्रेन प्‍लेटफार्म तक व्‍यवस्‍थित पहुंचने में सफल हुई, अपने आपमें पहला मौका है। इसलिए डीआरएम मुकुल जैन ने रेलवे कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों, कुलियों और पोर्टर को इनाम देने घोषणा किया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय