वेलेंटाइन्स डे पर लखनऊ यूनिवर्सिटी में एंट्री बैन, प्रशासन ने गेट पर लगाया ताला

0

लखनऊ।  पर लखनऊ यूनिवर्सिटी ने अपना संस्कारी फरमान जारी कर सबको हैरान कर दिया है। इस फरमान की वजह से बुधवार को यूनिवर्सिटी की गेट पर ताला लटका मिला, ताकि छात्र कैंपस में न घूम सकें। यूनिवर्सिटी ने अपने नोटिस को दीवारों पर चस्पा कर दिया है। साथ ही छात्रों के माता-से प्रशासन ने आग्रह किया है कि अपने बच्चों को आज एक दिन यूनिवर्सिटी न भेजे।

लखनऊ यूनिवर्सिटी

आपको बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 14 फरवरी को घूमने वाले छात्र-छात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। परिसर में नोटिस चस्पा कर दिया गया। चेतावनी में लिखा है कि अगर वे वेलेंटाइन डे वाले दिन यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते पाए गए तो उनपर अनुसाशनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नोटिस में लिखा है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद रहेगा। न तो इस दिन कोई अतिरिक्त कक्षाएं लगेंगी न ही कोई प्रयोगात्मक परिक्षाएं होंगे। परिसर में इस दिन किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को भी प्रतिंबधित किया गया है। इसलिए छात्र-छात्राओं को सख्त निर्देश दिए जाते हैं कि वे यूनिवर्सिटी कदापि न आएं।

इस एडवाइजरी छात्र भड़क उठे हैं। कुछ छात्रों का कहना है कि इससे लखनऊ यूनिवर्सिटी की छोटी सोच नजर आती है।  वहीँ कुछ छात्राओं का कहना था कि वे यूनिवर्सिटी में पढ़ते है। बालिग़ हैं अपना बुरा भला जानते हैं। मामले को बढ़ता देख लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो एसपी सिंह ने अपनी सफाई दी है।

ये भी पढ़ें : वेलेंटाइन डे पर लखनऊ यूनिवर्सिटी के ‘संस्कारी फरमान’ से भड़के छात्र

प्रो एसपी सिंह ने कहा कि पत्र में कुछ शब्द अति उत्साह में लिख दिए गए हैं, लेकिन उद्देश्य गलत नहीं है। चर्चा हो रही कि ये यूनिवर्सिटी पर्सशन की चाटुकारिता है। मौजूदा सरकार को खुश करने के लिए प्रशासन ने ऐसा नोटिस जारी किया है।  वहीं खबर बाहर आने के बाद यूनिवर्सिटी के नोटिस में महाशिवरात्रि के चलते अवकाश की बात कही गई।  वहीं वैलेंटाइन डे शब्द को हटा दिया गया है।

loading...
शेयर करें