पड़ सकती है फेसबुक को न्‍यूड तस्‍वीरों की जरुरत, जानें क्‍यों

0

नई दिल्‍ली। अभी तक आपने कई बार फिल्‍मों या अन्‍य माध्‍यमों में देखा होगा कि लोग ब्‍लैकमेल करने के लिए न्‍यूड तस्‍वीरों का सहारा लेते हैं। क्‍योंकि वो आपके रिलेशनशिप में रह चुके होते हैं। लेकिन बाद में किसी वश ब्रेकअप हाने के बाद वो इन तस्‍वीरों का सहारा लेकर धोखा देते हैं। बदला लेने हेतु लड़के कुछ निजी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल कर देते हैं।

देखा गया है कि इस कारण लड़कियां रिवेंज पॉर्न का शिकार बनती हैं। लेकिन मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कहा जा रहा था कि फेसबुक इससे निपटने के लिए यूज़र्स की न्यूड तस्वीरें इस्तेमाल कर सकता है। लेकिन अब खुद फेसबुक ने ही यह बता दिया है कि वह एक संस्‍था के साथ मिलकर ऐसा कदम उठा सकता है। लेकिन अभी इसपर कोई अधिकारिक बयान फेसबुक के तरफ से नहीं आया है।

दरअसल फेसबुक ऑस्ट्रेलिया की एक सरकारी एजेंसी के साथ मिलकर रिवेंज पॉर्न को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठा सकता है। अगर इसपर काम होना तय हो जाता है तो लोगों की निजी फोटो वायरल होने से बचेंगी। साथ ही इसपर पूरी तरह से रोक भी लगाया जा सकता है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया के ई-सेफ्टी कमिश्नर से संपर्क करना होगा। जिसके बाद आपने खुद की न्यूड फोटो को अपने ही मैसेंजर में दलाने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद आपकी न्‍यूड फोटो भी मांगी जा सकती है। क्‍योंकि इसी के माध्‍यू से एक सुरक्षा कवच बनाया जायेगा।

loading...
शेयर करें

आपकी राय