इस शख्स को फेसबुक पर अभद्र कमेंट करना पड़ा भारी, मीली तीन साल की सजा

0

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट जीतना लोगों के लिए उपयोगी औऱ सहुलियत देने वाली चीज है, इसके दुरूपयोग भी उतने ही ज्याद है। इस बार दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने सोशल साइट के दुरूपयोग किये जानें पर कई सख्त कदम भी उठाए है। बता दें कि फेसबुक का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक चिक्तसक द्वारा फेसबुक पर राष्ट्रपति के बारे में अभद्र टिप्पणी की गई थी। अब उस चिक्तसक पर कार्यवाही करते हुए अदालत ने उसे तीन साल की सचा सुनाई है।

कब का औऱ कहां का था मामला

पश्चिमी जाम्बिया के मोंगु जिले की एक अदालत ने राष्ट्रपति एडगर लुंगु का अपमान करने के आरोप में एक चिकित्सक को दोषी ठहराने के बाद बुधवार को तीन साल के लिए जेल भेज दिया। पुलिस प्रवक्ता एस्थर म्वाटा-काटोन्गो के हवाले से बताया कि चिकित्सक ने एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया था, जिसके जरिए उसने जाम्बिया के नेता की तस्वीरों के साथ डिजिटल रूप से छेड़छाड़ कर उनका मजाक उड़ाया और अपमानजनक टिप्पणियां की।

उन्होंने कहा कि चिकित्सक ने एक अन्य चिकित्सक के नाम से फेसबुक अकाउंट बनाया था और जब उन्होंने शिकायत की तो उसने उस चिकित्सक को हत्या की धमकी दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वह इस निर्णय का स्वागत करती हैं क्योंकि जिन लोगों को सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने की आदत है, उन्हें इस कदम से कड़ी चेतावनी मिलेगी।

loading...
शेयर करें