कर्ज के तले दबे हुए किसान ने, बैंककर्मी के सामने खुद को मारी गोली, मौत

0

जयपुर। देश में किसानों की आत्महत्या के मामले लगातार थमने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला राजस्थान के  हनुमानगढ़ जिले के गांधी बड़ी गांव का है। यहां पर एक किसान ने कर्ज से दबे होने के कारण आत्महत्या कर ली।  आपको बताते चले कि किसान ने यह काम बैंककर्मी के सामने किया। दरअसल बैंककर्मी कर्ज चुकाने के लिए किसान को नोटिस देने उसके घर पहुंचा था।

किसान पहले से ही इस वजह से तनाव में चल रहा था। नोटिस देखने के बाद किसान ने बैंककर्मी के सामने अपने गोली मार ली। गोली लगने के बाद किसान की मौके पर ही मौत हो गई।  घटना के कुछ देर बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

इस घटना के बाद किसान के बेट ने अपने पिता प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए बैंक कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक गणेश महाजन नामक किसान ने 4 साल पहले एयू बैंक से 3.88 लाख रूपए का कर्ज ले रखा था,लेकिन वह मासिक किस्त अदा नहीं कर पा रहा था। इस कारण ब्याज सहित कर्ज की रकम 5.38 लाख रूपए हो गई।

बैंक कर्मचारी पिछले तीन माह से उसके घर प्रतिदिन आकर कर्ज अदा करने का दबाव बना रहे थे,वहीं खेत में फसल भी अच्छी नहीं हुई थी। इस कारण वह मानसिक दबाव में था। गुरूवार शाम को एक बैंककर्मी किसान को नोटिस देने पहुंचा तो दोनों के बीच कुछ देर बहस हुई। इसी बीच किसान ने बैंककर्मी के सामने ही देशी कट्टे से खुद को गोली मार ली।

loading...
शेयर करें