नवजात बच्ची को पॉलीथीन में भरकर बेचने पहुंचा पिता, फिर हुआ कुछ ऐसा…

0

नई दिल्ली। वो बच्ची जिसने अभी तक ठीक से आंखे भी नहीं खोली थी। जिसे अपनों की पहचान तक न थी। जो अपनी भूख मिटाने के लिए बस अपनी मां के स्पर्श को पहचान रही थी। अचानक उसके पिता ने एक ऐसा कदम उठा लिया जिसपर किसी को विश्वास न हुआ। वह कदम वाकई सोचनीय था, भरोसा करने लायक न था। लेकिन एक सवाल सबके मन में कि आखिर ऐसी नौबत आई क्यों। ऐसा सवाल आपके मन में भी आएगा लेकिन इस मामला को पढ़ने के बाद।

मामला पंजाब के मोहाली के सामने आया है। जहां सोमवार को देर रात एक पिता अपनी बच्ची को पॉलीथीन में भरकर अस्पताल पहुंचे लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि क्या वह बीमार थी जो उसका पिता उसे इस हाल में लेकर अस्पताल  पहुंचा लेकिन नहीं… वह कोई उसके इलाज के लिए बल्कि अपनी 3 महीने की बच्ची को बेचने के लिए पहुंचा था। अस्पताल पहुंचते ही उसने वहां तैनात डॉक्टरों से कहा कि वह अपनी बच्ची को बेचना चाहता है… जी हां बिल्कुल अापकी ही तरह वहां मौजूद डॉक्टर भी भौचक्के रह गए।
उसके इस हरकत को देखकर डॉक्टर ने पूछा बच्ची कहां तो उसने पॉलीथीन में कैद उस बच्ची को दिखाया। डॉक्टरों ने तुरंत उस बच्ची का मेडिकल चेकअप करा तो पता चला कि उसकी हालत बहुत नाजुक थी वह उल्टियां कर रही थी।मौजूदा लोगों ने व्यक्ति से पूछा कि आखिर वह ऐसा क्यो कर रहा है तो उसने बताया कि उसके पहले से दो बेटे हैं। वह तीसरी संतान का बोझ नहीं झेल सकता। वह किराए के मकान में रहता है। साथ ही उसकी पत्नी की भी तबीयत बहुत खराब है जिसके इलाज के लिए पैसों की जरुरत है, और उसने यह सब अपनी पत्नी के कहने पर किया है।
मेडिकल चेकअप के बाद बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है। फिलहाल व्यक्ति को पुलिस गिरफ्त में रखा गया है।

loading...
शेयर करें