फिल्म रिव्यू : थिएटर में तालियां और सीटियों के साथ हुई हैरी मेट सेजल की शुरुआत, छा गए शाहरुख खान

0

फिल्म का नाम : जब हैरी मेट सेजल

स्टार कास्ट : शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, दिलजीत दोसांझ, सयानी गुप्ता

डायरेक्शन : इम्तियाज अली

रेटिंग : 3.5 स्टार

मुंबई। शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की अपकमिंग फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। फिल्म में रोमांस, ड्रामा और मस्ती सब कुछ मिलेगा। अब देखना होगा क्या इम्तियाज अली की ये फिल्म ‘जब वी मेट’ वाला जादू चला पाती है या नहीं। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं।

कहानी

फिल्म की कहानी दो किरदारों हरिंदर सिंह नेहरा उर्फ हैरी और उसकी क्लाइंट सेजल झावेरी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। हैरी पेशे से टूरिस्ट गाइड है और सेजल यूरोप घूमने के लिए आती है। अपनी इस यात्रा के दौरान सेजल की सगाई होती है लेकिन उसे वापस देश जाते समय अहसास होता है कि उसकी सगाई की अंगूठी खो गई है। वो इसे ढूंढने की जिद करती है जिसपर हैरी कहता है कि आपकी फ्लाइट मिस हो जाएगी। लेकिन सेजल बिना रिंग लिए वापस जाने से मना कर देती है। इसके बाद दोनों रिंग ढूंढने के इस सफर पर निकल पड़ते हैं और एक दूसरे के करीब आ जाते हैं। इस बीच कहानी में तमाम तरह के ट्विस्ट आते हैं और कई तरह से लोगों की एंट्री होती है।

देखा जाए तो फिल्म की कहानी कुछ- कुछ ‘जब वी मेट’ जैसी लग रही है। उसमें भी करीना, शाहिद से ट्रेन के सफर में मिलती हैं और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता हैं। जबकि करीना की पहले से ही किसी और के साथ सगाई हो चुकी होती है। लेकिन हैरी और सेजल की लव स्टोरी में क्या होता है इसके लिए आपको सिनेमाघर तक जाना होगा।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है। साथ ही सिनेमेटोग्राफी और कैमरा वर्क भी अच्छे से किया गया है। इम्तियाज की फिल्में वैसे तो लंबी होती है हालांकि ये फिल्म टाइम के हिसाब से तो शॉर्ट है लेकिन फिर भी बोर करती है। कहानी में कोई खास नयापन नहीं है।

एक्टिंग

फिल्म में शाहरुख और अनुष्का ने अच्छी एक्टिंग की है। कहानी दोनों के इर्द-गिर्द है ऐसे में पूरा फोकस सिर्फ इन्हीं पर रहता है। फिल्म में गुजराती गर्ल का कैरेक्टर प्ले कर रहीं अनुष्का थोड़ी का फेस थोड़ा मोटा दिखाया गया है। बाकी दोनों स्टार्स का काम अच्छा है।

म्यूजिक

फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो यह पहले से ही लोगों को काफी पसंद आ रहा है। जब हैरी मेट सेजल के एक गाने फुर्र के लिए प्रीतम और अंतर्राष्ट्रीय कंपोजर डीजे डिप्लो ने मिलकर काम किया है। सभी गाने लोगों की प्लेलिस्ट में शामिल हो चुके हैं।

देखें या नहीं

अगर आप शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा के फैन है तो आप ये फिल्म देख सकते हैं।

 

loading...
शेयर करें