फिल्म रिव्यू : क्या ‘मॉम’ की तरह ‘भूमि’ को मिल पाएगा इंसाफ ?

0

फिल्म का नाम : भूमि

डायरेक्टर : ओमंग कुमार

स्टार कास्ट : संजय दत्त, अदिति राव हैदरी, सिद्धांत गुप्ता, शरद केलकर, शेखर सुमन

रेटिंग : 2 स्टार

Image result for bhumi movie

कहानी

फिल्म की कहानी पिता और बेटी पर आधारित है, जिसमें अरुण (संजय दत्त) अपनी बेटी भूमि (अदिति राव हैदरी) की शादी उसके प्यार नीरज (सिद्धांत गुप्ता) से करवाने वाला होता है कि तभी भूमि का रेप हो जाता है। भूमि का रेप विलेन धोली (शरद केलकर) करता है। ऐसे में अरुण पुलिस और कोर्ट के चक्कर काटता है लेकिन यहां भूमि को इंसाफ नहीं मिलता। ऐसे में एक पिता कैसे अपनी बेटी को इंसाफ दिलवाता है, ये सब फिल्म में दिखाया गया है। अब आगे भूमि क्या होने वाला है या क्या हुआ है, इसके लिए आपको नजदीकी सिनेमाघरों में जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

मैरी कॉम, सरबजीत जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर ओमंग कुमार ने यह फिल्म भी डायरेक्ट की है। फिल्म का डायरेक्शन तो ओमांग ने अच्छे से किया है लेकिन फिल्म की स्क्रिप्ट ‘मॉम’ फिल्म से मिलती-जुलती है। बस दोनों में फर्क इतना है कि मॉम फिल्म में श्रीदेवी अपनी बेटी को इंसाफ दिलवाने में लगी रहती हैं और ‘भूमि’ फिल्म में संजय दत्त। अगर फिल्म में कुछ आकर्षित करने वाला है, तो वो है सनी लियॉन का आइटम सॉंग।

एक्टिंग

एक्टिंग के मामले में तो हर एक्टर ने अपने रोल के साथ न्याय किया है। चाहे वो कलाकार संजय दत्त हों या शरद केलकर, सबने अच्छी एक्टिंग की है। पिता के रूप में संजू बाबा काफी जच रहे हैं। वहीं, अदिति ने भी एक बेटी का रोल बखूबी निभाया है। उधर, शरद केलकर भी विलेन के रोल में फिट बैठ रहे हैं। मगर इन सब के बीच अगर किसी का रोल अखर रहा है तो वो हैं शेखर सुमन।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक कुछ खास नहीं है। बैकग्राउंड स्कोर ज्यादा अच्छा नहीं है और कुछ गानें जबरदस्ती डालें गए हैं, जिनकी जरूरत नहीं थी।

देखें या नहीं

संजय दत्त के फैन हैं और उनको कमबैक करते देखना चाहते हैं तो फिल्म देखने जा सकते हैं।

loading...
शेयर करें