फिल्म रिव्यू : एक अच्छे मेसेज़ के साथ एंटरटेनिंग मसाला फिल्म है ‘तुम्हारी सुलु’

0

फिल्म का नाम – तुम्हारी सुलु

कलाकार – विद्या बालन, नेहा धूपिया, मानव कौल, आरजे मलिश्का

डायरेक्टर – सुरेश त्रिवेणी

प्रोड्यूसर- भूषण कुमार, तनुज गर्ग, अतुल कास्वेकर, शांति श्रवण मैनी

रेटिंग – 3 स्टार

मुंबई। ये कहानी मुंबई शहर में रहने वाली सुलु (विद्या बालन) की है। सुलु लोवर मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हैं और मुंबई के विरार इलाके में अपने पति अशोक दुबे (मानव कौल) और 10 साल के बेटे प्रणव के साथ रहती हैं। 12वीं फेल सुलु एक हाउसवाइफ होती हैं लेकिन उनके सपने बड़े होते हैं जिन्हे पूरा करने के लिए वो कुछ बड़ा करना चाहती हैं, जिसके लिए वो इधर- उधर हाथ- पैर मारती रहती हैं। सुलु आए दिन सोसाइटी और स्कूल में होने वाले म्यूजिकल चेयर और स्पून रेस में हिस्सा लेती हैं तो कभी रेडियो प्रतियोगिता में सवाल का सही जवाब देकर खुश हो जाती हैं। कमाल की बात ये है कि सुलु सिर्फ हिस्सा ही नहीं लेती बल्कि इसे जीत भी जाती हैं और महंगे- महंगे के गिर्फ्ट्स घर लाती हैं।

एक बार वो अपना प्राइज लेने रेडियो स्टेशन पहुंचती हैं तो देखती है कि वहां रेडियो जॉकी (आरजे) के लिए ऑडिशन चल रहे हैं। सुलु के मन में भी आरजे बनने की इच्छा जाग जाती है और वह इंटरव्यू देने पहुंच जाती हैं। सुलु रेडियो स्टेशन की हेड मारिया ( नेहा धुपिया ) को प्रभावित कर R J बन भी जाती हैं। सुलु लेट लाइट शो की R J बन जाती हैं और अपनी सेक्सी आवाज में बात कर कॉलर्स की मुश्किलों का समाधान करती हैं। वो बहुत मशहूर हो जाती हैं लेकिन इसी के साथ उनकी घर की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। उनका बेटे गलत संगत में पड़ जाता है जिसे स्कूल से निकाल दिया जाता है और पति की भी नौकरी खतरे में होती है। पति दिन में नौकरी करने के बाद घर पहुंचता है और पत्नी रात में रेडियो पर शो करती है। अब रेडियो में कॉलर्स की परेशानी सुलझाने वाली सुलु खुद अपनी परेशानी कैसे सुलझाती है ये देखने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

सुरेश त्रिवेणी की ये पहली बॉलीवुड फिल्म है, इससे पहले उन्होने सिर्फ कुछ शॉर्ट फिल्में बनाई हैं। हालांकि पहली फिल्म के हिसाब से डायरेक्शन अच्छा है। लोकेशन्स, डायलॉग्स और कैमरा वर्क कमाल का है लेकिन फिल्म का सेकेंड हाफ थोड़ा कमजोर लगा। क्लाइमैक्स पर थोड़ा और काम किया जा सकता था।

एक्टिंग

हमेशा की तरह सुलु के रोल में विद्या छा गईं। एक मिडल क्लास हाउसवाइफ और सेक्सी आरजे दोनों ही रोल में वो फिट बैठी हैं। विद्या के पति के रोल में मानव कौल खूब जमे हैं। फिल्म के बाकी स्टार्स जैसे नेहा धूपिया, मलिश्का ने भी अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक कहानी के लिहाज से एकदम ठीक है। ‘बन जा तू मेरी रानी’ और ‘हवा हवाई’ सॉन्ग्स पहले ही पॉपुलर हो चुके हैं। बाकी गाने भी कहानी के साथ-साथ चलते हैं।

देखें या नहीं

ये कहानी हर उस महिला की है जो घर और ऑफिस दोनों को बराबरी से संभालने की कोशिश करती है। आप बहुत आसानी से खुद को कनेक्ट कर सकते हैं। एक बार पूरे परिवार के साथ जरूर देखें ‘तुम्हारी सुलु।’

 

loading...
शेयर करें