उत्‍तर प्रदेश के बाद एमपी के मदरसों में भी फहरेगा तिरंगा, निकलेगी रैली

0

भोपाल। प्रदेश की योगी सरकार ने स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी मदरसों को तिरंगा फहराने और राष्‍ट्रगान गाने का आदेश्‍ा दिया था। इसी क्रम में मध्‍य प्रदेश की शिवराज सरकार ने भी ऐसा आदेश दिया है।

मदरसा बोर्ड ने जारी किया आदेश

इस समय पूरे देश में स्‍वतंत्रता दिवस की धूम मची है। इसी सिलसिले में मध्‍य प्रदेश मदरसा बोर्ड ने एक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि 15 अगस्‍त के दिन सभी मदरसों में तिरंगा फहराया जाए। वहीं यह भी कहा गया है कि इस दिन निकलने वाली रैली में मदरसों के सभी विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से शामिल होना है।

यह भी पढ़ें: स्‍वतंत्रता दिवस पर हर मदरसे में बजेगा राष्‍ट्रगान और फहराया जाएगा तिरंगा

मदरसा बोर्ड को फोटो भेजने का आदेश

इसके अलावा मदरसा बोर्ड ने सभी मदरसा संचालकों को यह भी आदेश दिया है कि स्वतंत्रता दिवस पर वे अपने-अपने मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करें। आदेश में यह भी कहा गया है कि इन सभी कार्यक्रमों की फोटो मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के कार्यालय को भेजें। यह आदेश मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने प्रदेश के सभी मदरसा संचालकों को 10 अगस्त 2017 को जारी किए हैं।

मदरसा बोर्ड के चेयरमैन का आदेश

मध्यप्रेदश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि बोर्ड ने तमाम मदरसों में स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सांस्कृतिक कार्यक्रम पहले से ही आयोजित किए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार हमने ‘तिरंगा यात्रा’ निकालने के आदेश जारी किए हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय