15 मई से 15 जून तक सूर्य रहेंगे इस राशि में, बदलने वाला है इन राशियों के लिए सब कुछ

0

नई दिल्ली। हिंदू धर्म की मान्यतानुसार व्यक्ति का भाग्य काफी हद तक ग्रह-नक्षत्र प्रभावित करते हैं। कुल मिलाकर इन ग्रहों की संख्या नौ मानी गई है। इनमें से सूर्य एक बेहद ताकतवर ग्रह माना जाता है। 15 मई को सूर्य ग्रह वृष राशि में प्रवेश करने वाले हैं। यह ग्रह इस राशि में 15 जून तक रहेंगे। सूर्य के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों के लिए बहुत कुछ बदलने वाला है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सूर्य का यह राशि परिवर्तन आपके जीवन में क्या-क्या बदलवा लाने वाला है।

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर मिश्रित प्रभाव लेकर आ रहा है। सूर्य आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करेगा, इसके परिणामस्वरूप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आपको सलाह दी जाती है। ऐसे बेवजह के विवादों में फंसने से आप बच जाएंगे। छात्रों के लिए यह गोचर लाभदायक सिद्ध होगा। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख़्याल रखना होगा। कुल मिलाकर परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी।

वृषभ
गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि में ही गोचर करेगा। इस कारण से इस गोचर का सबसे अधिक प्रभाव आप पर पड़नेवाला है। इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखने से लाभ होगा। दापंत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिल सकता है। बेहतर तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है। इसके अलावा जीवनसाथी के प्रमोशन या आय-वृद्धि की संभावना रहेगी। कार्यक्षेत्र में सहज भाव रखने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

मिथुन
सूर्य ग्रह आपकी राशि में बाहरवें भाव से गोचर करेगा। इसके फलस्वरूप विदेश यात्रा या पहाड़ी क्षेत्र की यात्रा के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। खर्च कुछ अधिक होगा, इसलिए सोच-समझकर पैसे ख़र्च करें। कोई कानूनी विवाद में फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। भाई-बहन को करियर में सही दिशा मिलेगी। विवाहित हैं तो जीवनसाथी की सेहत पर खास ध्यान देना होगा।

धनु
इस गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि में छठे भाव में रहेगा। जिससे आपके व्यक्तित्व में साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी। किसी कानूनी मामले में फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। शत्रुओं को पराजित करने में भी सफल होंगे। हालांकि कुछ बेवजह के खर्च करने से आपकी बचत पर मार पड़ सकती है। फिलहाल आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा।

मकर
सूर्य आपकी राशि से पांचवें भाव में गोचर करेगा, जिसके फलस्वरूप जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ बेवजह की बहस हो सकती है। छात्रों को पढ़ाई में भी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में किसी अन्य सदस्य के साथ भी मनमुटाव हो सकता है। यदि आप किसी कार्य के पीछे पूरी लगन के साथ लगे हुए हैं तो आपको इस दौरान सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

कुंभ
सूर्य आपकी राशि से चौथे भाव में प्रवेश करेगा, जिसके कारण माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के लिए यह गोचर अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में उन्हें खास पहचान मिलेगी। उन्नति के योग भी बन रहे हैं। इसके बावजूद भी घर के माहौल में थोड़ा तनाव देखने के लिए मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि में सुधार होगा। व्यापार में साझेदारी से मुनाफ़ा मिलना संभव है।

loading...
शेयर करें