न्याय न मिलने पर गैंगरेप पीड़िता ने सीएम आवास के सामने खुद को जलाया

0

लखनऊ। यूपी में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे। वहीं अब महिलाओं को न्याय पाने के लिए आत्मदाह तक करना पड़ रहा है। ताजा घटना लखनऊ सीएम आवास की है जहां एक युवती ने आत्मदाह करने की कोशिश की है। महिला का आरोप का है कि उसके साथ गैंगरेप हुआ और पुलिस उसका मामला नहीं दर्ज कर रही है।

गैंगरेप

युवती 40 फीसदी तक जल चुकी है, जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद पुलिस हरकत में आई है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि करीब दो साल पहले उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था।

महिला ने पुलिस में शिकायत की लेकिन उसकी एक न सुनी गई। काफी दौड़ने के बाद पुलिस ने छेड़छाड़ का केस दर्ज किया। रेप से जुड़ी धाराएं नहीं लगाई गईं। लागातर वो न्याय पाने के लिए भटकती रही लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई।आखिरकार थक हारकर उसने खुद को ख़त्म करने का फैसला लिया ताकि उसकी आवाज लोगों के गानों तक पहुँच सके।

पीड़ित महिला कालीदास मार्ग पर स्थित सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के पास पहुंची। वहां खुद को आग के हवाले कर दिया। आनन-फानन में वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने महिला को बचाकर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि महिला करीब 40 फीसदी से ज्यादा जल गई है, लेकिन हालत में सुधार है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच कर रही है।

loading...
शेयर करें