गूगल ने लांच किया लेटेस्ट OS एंड्रॉयड P, इन स्मार्टफोन्स में करेगा सपोर्ट..

0

नई दिल्ली। गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पी को लेकर कई दिनों से अफवाहों का बाजार गर्म है। गूगल का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अभी एंड्रॉयड ओरियो है लेकिन गूगल ने यूजर्स को सरप्राइज देते हुए अपना एंड्राइड परेटिंग सिस्टम पी लांच कर दिया है। मगर गूगल ने इस बार भी अपने पारंपरिक तरीके को जारी रखते हुए पहले ऐंड्रॉयड पी का डेवेलपर वर्जन जारी किया।

android-p

भले ही इस OS में बड़े अपडेट्स अभी तक देखने को नहीं मिले हैं। फिर भी एंड्रॉयड पी में ऐसे कई एडिशन किए गए हैं, जो यूजर के लिए बहुत ही यूनिक अनुभव होगा जो आपको पसंद आ सकते हैं। यूजर्स के लिए उपलब्ध होने से पहले आप इस तरह नए ओएस को इस्तेमाल कर सकते हैं।

गूगल इसके OTA अपडेट को जल्द ही पूरी टेस्टिंग होने के बाद आम यूजर के लिए भी रिलीज़ कर देगा। फिलहाल अगर आप भी इस लेटेस्ट एंड्राइड पी का आनंद लेना चाहते है तो आपको इसे मैन्युअली इनस्टॉल करना पड़ेगा। मगर आपको बता दे कि अगर आपको अच्छी टेक्निकल जानकारी है तभी आप इस OS को खुद से इंस्टाल करिएगा वरना आपका फ़ोन हमेशा के लिए डेड हो सकता है, बेहतर को की आप इसे किसी डेवलपर से ही अपडेट करवाए।

इन हैंडसेट में करेगा काम
पिक्सल और पिक्सल 2 स्मार्टफोन्स पर इस ओएस को इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन हम आपको बता दें की एंड्रॉयड पी अभी पब्लिक के इस्तेमाल के लिए तैयार नहीं है। इसे अगर डेवलपर डिवाइसेज पर ही इस्तेमाल किया जाए तो बेहतर होगा। इसे किसी ऐसे फोन में इस्तेमाल करने पर, जो रोजाना हम अपने साथ रखते हैं, अच्छा अनुभव प्राप्त नहीं होगा।

 

loading...
शेयर करें