सरकारी कर्माचारियों की हो गई बल्ले- बल्ले, दिवाली पर मिलेगा बड़ा तोहफा, होगी पैसों की बरसात

0

जयपुर। त्योहारों का सीज़न शुरु हो चुका है और ऐसे में सरकारी कर्मचारियों को बहुत जल्द एक अच्छी खबर मिलने वाली है। राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के वेतन में करीब 15 प्रतिशत तक का इजाफा किया गया है। यानी अक्टूबर के वेतन में पैसे बढ़कर आएंगे और आप अपने परिवार के साथ खुलकर त्योहार मना सकते हैं।

दीपावली से पहले राज्य के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की सौगात दे सकती है

त्योहार के मौसम में सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। सातवें वेतन आयोग के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित सावंत कमेटी ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री वसुंदरा राजे दीपावली से पहले राज्य के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की सौगात दे सकती हैं।

सामंत कमेटी की सिफारिशों के बाद अफसर कर्मचारियों का औसत 15 फीसदी तक वेतन बढ़ेगा, ग्रुप डी के कर्मचारियों का वेतन दोगुना तक बढ़ेगा। सातवें वेतन आयोग में ग्रेड पे की जगह पे मेट्रिक्स लागू होगा।

ऐसी उम्मीद है कि दीपावली पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे प्रदेश के आठ लाख 55 हजार कर्मचारियों और करीब तीन लाख पेंशनधारियों को सातवें वेतन आयोग का तोहफा दे सकती हैं। पहले माना जा रहा था कि रिपोर्ट मिलने के बाद 7 वेतनमान को लागू करने में सरकार करीब 2 से 3 महीन का समय लगा सकती है। लेकिन अब ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि 19 अक्टूबर को दिवाली से पहले ही सरकार इसे लागू कर सकती है।

 

 

loading...
शेयर करें