अब कांप उठेंगे आतंकी, सेना के लिए असॉल्ट-स्नाइपर राइफल्स खरीद को सरकार की मंजूरी

0

नई दिल्लीरक्षा मंत्रालय ने सेना के तीनों अंगों के लिए 12,280 करोड़ रुपये की लागत से 7.40 लाख असॉल्ट राइफलें खरीदने की मंजूरी दे दी। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में रक्षा खरीद परिषद (डीएसी) की बैठक में यह फैसला किया गया। अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्रालय 1,819 करोड़ रुपये की लागत से लाइट मशीन गनों की भी खरीद करेगा।
अन्य फैसले में सेना के लिए 982 करोड़ रुपये की लागत से 5,719 स्नाइपर राइफलें खरीदने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई। बता दें कि कब और कितनी लाइट मशीन गनें खरीदी जाएंगी, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

सरकार ने कहा कि इस लिस्ट में लाइट मशीन गन, असॉल्ट राइफल्स, स्नीपर राइफल्स और अन्य अति आवश्यक बंदूके शामिल हैं। जिन हथियारों की खरीदारी होनी है, उसे फास्ट ट्रैक प्रक्रिया के माध्यम से हासिल की जाएगी।

सशस्त्र बलों ने आज से ग्याराह साल पहले नई बंदूकों की आवश्यकता को लेकर अपनी मांग रक्षा मंत्रालय के समक्ष रखी थी। पिछले महीने, सरकार की खरीद पर सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, रक्षा अधिग्रहण परिषद ने कम से कम कुछ हथियार खरीदने का फैसला लिया था मगर अभी तक ख़रीदा नहीं गया।

 

loading...
शेयर करें