ग्रैंडमास्टर ओपन चेस टूर्नामेंट: वंतिका ने ग्रैंडमास्टर मुरली कार्तिकेय को दी मात

0

नई दिल्ली। महिला अंतरराष्ट्रीय मास्टर वंतिका अग्रवाल ने एलआईसी कोलकाता अंतरराष्ट्रीय ग्रैंडमास्टर ओपन शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में दो बार के राष्ट्रीय चैम्पियन और ग्रैंडमास्टर मुरली कार्तिकेय को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

VANTIKA

ओएनजीसी के कार्तिकेय ने 36 वीं चाल में बड़ी गलती की जिसके बाद काले मोहरों से खेल रही दिल्ली की वंतिका उन पर हावी हो गयी और 42 चाल के बाद मैच अपने नाम कर लिया। शीर्ष वरीय नाइजेल शार्ट को महिला अंतरराष्ट्रीय मास्टर वैशाली को हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई और उन्होंने 21 चाल में ही जीत दर्ज कर ली।

इसके अलावा, 55 वर्षीय दिग्गज अंतर्राष्ट्रीय ग्रैंडमास्टर और इंडियन ओएल कोर्पोरेशन के डी.वी. प्रसाद ने ग्रैंडमास्टर और इंटीग्रल कोच फेक्टरी के दीपान चक्रवर्ती को मात दी।

पूर्व वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन ग्रैंडमास्टर अभीजीत गुप्ता ने संघर्षपूर्ण मुकाबला करते हुए किशोर खिलाड़ी राजा रित्विक के खिलाफ मैच ड्रॉ कर लिया।

इसके अलावा, साई विश्वेश और मोहम्मद फहाद रहमान के मैच भी ड्रॉ हुए। साई विश्वेश ने ग्रैंड मास्टर एडम तुकाएव के खिलाफ और बांग्लादेश के फहाद ने रोहित ललितबाबू के खिलाफ ड्रॉ मैच खेलाग।

loading...
शेयर करें