सोनिया की डिनर पार्टी में पहुंचे 20 दलों के नेता, नहीं दिखे ये नेता

0

नई दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है। बीजेपी को दोबारा सत्ता में न आने देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने कल यानि मंगलवार को सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए एक डिनर पार्टी का आयोजन किया। इस डिनर में करीब अलग-अलग 20 राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की है।

इस डिनर पार्टी का आयोजन सोनिया गांधी के निवास पर रखा गया। इस डिनर में खुद सोनिया गांधी ने मैन्यू तैयार किया था। इस बात का खास ख्याल रखा गया था कि कुछ नेता केरल- बंगाल से आएंगे, तो कुछ यूपी-बिहार से, वहीं कुछ कश्मीर से होंगे। खास बात ये रही कि सोनिया ने 19 दलों के हर आने वाले नेता को खुद गेट पर जाकर रिसीव किया।

कांग्रेस पार्टी

डिनर पार्टी के बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि इस डिनर में विपक्ष के नेताओं को आपस में मुलाकात का मौका मिला। उन्होंने कहा कि इस डिनर से इन नेताओं के बीच नजदीकियां बढ़ी हैं। उन्होंने लिखा कि इस दौरान काफी राजनीतिक बातें हुईं, लेकिन इससे महत्वपूर्ण यहां सकारात्मक ऊर्जा, गर्मजोशी और सच्ची दोस्ती और लगाव देखने को मिला।

कांग्रेस पार्टी

डिनर डिप्लोमेसी में राजद नेता तेजस्वी यादव, जे.डी.ए. नेता उपेंद्र रैड्डी, आर.एस.पी. नेता प्रेम चंदन, जे.वी.एम. नेता बाबू लाल मरांडी, सी.पी.एम. नेता मोहम्मद सलीम, सी.पी.आई. नेता डी. राजा और डी.एम.के. से कनिमोझी, हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव और एन.सी.पी. नेता शरद पवार व तारिक अनवर शामिल हुए। वहीं इसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा सुप्रीमो मायावती और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल नहीं हुए।

अब इस डिनर पार्टी से कांग्रेस को कितना फायदा होता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

 

loading...
शेयर करें