गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्ती फा, आज हो सकता है नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला!

0

गांधीनगर। हाल ही में गुजरात चुनाव के नतीजे आए थे, जिसमें बीजेपी ने एक बार फिर जीतकर सरकार बना ली। हालांकि इस बार मोदी के गढ़ गुजरात को बचाने के लिए बीजेपी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं, कांग्रेस इस बार सरकार तो नहीं बना पाई लेकिन कांग्रेस की सीटें बढ़ीं हैं और वोट शेयर में भी इजाफा हुआ है। वहीं अब गुजरात में नए सीएम की चर्चा हो रही है। कौन होगा गुजरात का सीएम इसपर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। इसके साथ खबर है कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के लिए इक्का साबित होंगे दलित नेता जिग्नेश मेवानी, अब कर्नाटक में देंगे मोदी को टक्कर

विजय रूपाणी

अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में बैठक करेंगे

गुजरात के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में बैठक करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि भाजपा विधायक दल केंद्रीय पर्यवेक्षकों – वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करेगा। इससे पहले गुरुवार को सीएम विजय रुपाणी और उनके मंत्रिमंडल ने गुरुवार को इस्‍तीफा दे दिया है। बुधवार को ओ पी कोहली ने विधानसभा भंग करते हुए नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त कर दिया था।

यह भी पढ़ें : जिसके बारे में किसी ने सोचा न था, अब उस नेता को मोदी बना सकते हैं सीएम

राज्यपाल ओ पी कोहली को इस्तीफा दिया

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य मंत्रियों के साथ रुपानी गांधीनगर में राजभवन गए और राज्यपाल को अपने इस्तीफे पत्र सौंपे। बहरहाल, नई सरकार के गठन तक रुपानी कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। पटेल ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, मुख्यमंत्री विजय रुपानी और उनके पूरे मंत्रिमंडल ने राज्यपाल ओ पी कोहली को अपने इस्तीफे दिए जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें : गुजरात के बाद अब सामने आए राजस्थान चुनाव के नतीजे – मोदी के उड़े होश, कांग्रेस में खुशी की लहर

सभी विधायकों को बैठक में मौजूद रहने की सूचना दे दी गई है

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि भाजपा विधायक दल केंद्रीय पर्यवेक्षकों – वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करेगा। उन्होंने आगे कहा, सत्तारुढ़ दल के नेता के चयन के लिए सभी पार्टी विधायक पर्यवेक्षकों एवं प्रभारी नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे। सभी विधायकों को बैठक में मौजूद रहने की सूचना दे दी गई है।

loading...
शेयर करें