गुजरात चुनाव रिजल्ट : गुजरात में एक बार फिर बीजेपी सरकार, कांग्रेस की सीटें बढ़ीं

0

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना के लगभग अपने आखिरी दौर में पहुंच गई है। यहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर रही लेकिन बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब रही। हालांकि बीजेपी को पहले के मुकाबले कम सीटें मिलीं लेकिन जादुई आकड़ों को छूने में कामयाब रही। भाजपा 182 सीटों में से 99 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 80 सीटों पर आगे है। कांग्रेस सरकार तो नहीं बना पाई लेकिन कांग्रेस का प्रद्रर्शन काफी अच्छा रहा। वहीं, हिमाचल की बात करें तो यहां बीजेपी 44 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है। वहीं, कांग्रेस को 21 सीटे ही मिलीं।

आज देश की सियासत के लिए बेहद अहम दिन है

आज देश की सियासत के लिए बेहद अहम दिन रहा। गुजरात और हिमाचल के सियासी रिजल्ट का असर देश की राजनीति पर सीधा असर डालेगा। गुजरात की गद्दी छोड़ दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी के लिए जहां गुजरात चुनाव सीधे प्रतिष्ठा से जुड़ा था तो वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए ये किसी परीक्षा से कम नहीं था।

पीएम मोदी और हार्दिक पटेल ने क्या कहा

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद हम कितन सह सकते हैं कि गुजरात की जनता जागरुक तो हुई है लेकिन अभी और जरूरत है। उन्होंने कहा सूरत और राजकोट में ईवीएम टैंपरिंग का मुद्दा रहा है।

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में मिली जीत पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राहुल गांधी को सिर मुड़ाते ही ओले पड़े। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। यह विकास की जीत है।” उन्‍होंने कहा, “जो जीता, वही सिकंदर।

गौरतलब है कि सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होते ही भाजपा ने बढ़त बना ली थी लेकिन कांग्रेस ने भी कई सीटों पर धीरे-धीरे बढ़त बनानी शुरू कर दी। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने गुजरात में चुनाव जीतने का विश्वास जताया था। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने बताया, हम गुजरात में सरकार बनाने जा रहे हैं। लोगों ने विकास के मुद्दों पर हमें वोट दिया है।

loading...
शेयर करें