गुजरात चुनाव नतीजे : अल्पेश और जिग्नेश को जनता ने दिया आशीर्वाद, हार्दिक को बड़ा झटका

0

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना लगभग खत्म होने को आई है। यहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर रही लेकिन बीजेपी करीब करीब सरकार बनाने में कामयाब रही हे। फिलहाल रुझानों में बीजेपी बहुमत तक पहुंच गई है। भाजपा 182 सीटों में से 99 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 80 सीटों पर आगे है। वहीं, हिमाचल की बात करें तो शुरुआती रुझानों में बीजेपी को 43 सीटों के साथ मिला बहुमत। 21 पर कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है। वहीं, इस चुनाव में कई दिग्गजों ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी।

हार्दिक की पार्टी कोई भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही

इन चुनावों की चर्चा अगर इस वजह से हुई कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर है तो तीन युवा चेहरों ने भी चुनावों को नया रंग दिया। ये तीनों नाम हैं हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर। जहां मेवाणी और ठाकोर ने जीत दर्ज कर ली है तो हार्दिक की पार्टी कोई भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही।

जिग्नेश मेवाणी

दलित अधिकारों के लिए लड़ने वाले जिग्नेश मेवाणी ने बनासकांठा जिले की वडगाम सीट पर 18,150 वोटों से जीत हासिल की है। मेवाणी का मुकाबला बीजेपी के विजय चक्रवर्ती से था।

अल्पेश ठाकोर

40 वर्ष के अल्पेश ठाकोर एक ओबीसी नेता हैं और गुजरात में कांग्रेस की बड़ी उम्मीद थे। अल्पेश शुरुआत में पिछड़ रहे थे लेकिन फिर वह एक विजेता की तरह सामने आए।

हार्दिक पटेल

साल 2015 में पाटीदारों को आरक्षण देने की मुहिम शुरू करने वाले हार्दिक पटेल के लिए चुनाव कुछ खास नहीं रहे क्योंकि उनके तीनों ही उम्मीदवार चुनाव हार गए हैं।

loading...
शेयर करें