जिसका डर था वही हुआ, गुजरात चुनाव से पहले VVPAT मशीनों को लेकर हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा

0

अहमदाबाद। पिछले दिनों जब यूपी में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई थी, तब कई राजनीतिक पार्टियों ने ईवीएम से छेड़छाड़ का अरोप लगाया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को ईवीएम हैक करने का चैलेंज तक डे डाला था। इस मामले को लेकर पूरे देश में काफी बवाल मचा था, और विपक्ष ने बीजेपी पर ईवीएम हैक करके चुनाव जीतने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें : मोदी को सबसे बड़ा झटका – इस पार्टी ने छोड़ा बीजेपी का साथ, कांग्रेस को गुजरात में मिलेगा बड़ा फायदा

3550 VVPAT मशीनों के ट्रायल में फेल हुईं

जिसके बाद चुनाव आयोग ने अगले सभी चुनाव में ईवीएम के साथ VVPAT मशीनों का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया था। अब गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां वोटिंग में VVPAT मशीनों का इस्तेमाल होगा। लेकिन इससे पहले ही एक परेशान करने वाली खबर आई है। दरअसल चुनावों में इस्तेमाल की जाने वाली 3550 VVPAT मशीनों के ट्रायल में फेल होने की खबर है।

यह भी पढ़ें : VIDEO : राहुल के साथ सेल्फी लेने वाली लड़की ने कहा – मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं, कांग्रेस जरूर जीतेगी

इस मामले को लेकर हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस मामले पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर हमला बोला है। हार्दिक ने ट्वीट कर लिखा कि पहले लेवल टेस्ट में ही चुनाव आयोग की 3500 VVPAT मशीनें फेल हुई हैं। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी अब चुनाव में गोलमाल करके ही जीतेगी। बता दें कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से वीवीपैट मशीनों से वोट डाले जाएंगे।

यह भी पढ़ें : हो गया फैसला – पाटीदारों की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया ये बड़ा ऐलान, अब क्या करेंगे हार्दिक

मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का जो हमने प्रयोग किया था, वो बेकार निकला

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमला बोल रहे हैं। गुरुवार को भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का जो हमने प्रयोग किया था, वह बिल्कुल असफल निकला था। इसके अलावा भी हार्दिक ने ट्वीट किया कि क्या सिर्फ दो लोगों के विकास के लिए करोड़ों लोगों को परेशान किया जा सकता है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय