गुजरात चुनाव : आज थम जाएगा प्रचार, सभी पार्टियां झोकेंगी अपनी ताकत, करेंगी आखरी अपील

0

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज के बाद से प्रचार थम जाएगा। पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा। प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गजों की रैलियां हैं। पीएम मोदी सूरत में रैली को संबोधित करेंगे।

प्रचार के आखिरी दिन भी सभी पार्टियां गुजरात की जनता को लुभाने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही हैं। पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले सोमनाथ के दर्शन करेंगे और फिर राजकोट, वडोदरा में रैलियां करेंगे। उधर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज भावनगर में रैली करेंगे।

उधर कांग्रेस पार्टी ने भी कमर कस ली है और आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है। इसके लिए कांग्रेस राज्य भर में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। कांग्रेस के लगभग 25 से 30 दिग्गज नेता गुजरात के अलग-अलग शहरों में प्रेस वार्ता के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं से सवाल पूछेंगे और ये वे सवाल होंगे जो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले 9 दिनों से ट्वीट कर रहे हैं।

सभी पार्टियां अपना- अपना जोर लगा रही हैं लेकिन गुजरात की जनता किसका साथ देती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय