गुजरात : दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे विजय रूपाणी, पहली बार 18 राज्यों के सीएम भी होंगे शामिल

0

अहमदाबाद। गुजरात में लगातार 6वीं बार विधानसभा चुनाव जीतने वाली पार्टी बीजेपी का आज शपथ ग्रहण समारोह होना है। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी आज दूसरी बार शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि गांधीनगर के सचिवालय मैदान में यह शपथ ग्रहण समारोह होना है।

गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने से पहले विजय रुपाणी अपनी पत्नी अंजलि के संग पंचदेव मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। जहां दोनों ने पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के सभी बड़े नेता इस मौके पर मौजूद रहेंगे। लेकिन सबसे खास बात यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। नीतीश कुमार काफी सालों बाद गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी राज्य की सरकार के शपथ ग्रहण में पहली बार 18 मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, साधु-संत और 4 हजार वीवीआईपी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे गांधीनगर एयरपोर्ट पहुंचे, यहां उनका स्वागत अमित शाह, विजय रूपाणी ने किया। मोदी ने यहां से कार्यक्रम स्थल तक रोड शो किया। इस दौरान पूरा रास्ते में कई रंगारंग कार्यक्रम होते रहे।

बता दें, पार्टी ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के हाल ही में संपन्न चुनाव में 99 सीटें जीती हैं। इस चुनाव में भाजपा को 2012 के चुनाव से 16 सीटें कम मिली हैं। कांग्रेस को उस समय 61 सीटें मिली थीं। इस बार कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई। रुपाणी और पटेल को 22 दिसंबर को भाजपा विधायक दल का नेता और उपनेता चुना गया।

loading...
शेयर करें