मोदी पर भारी पड़े राहुल गांधी, विनोद खन्ना की लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को एकतरफा हराया

0

चंदीगढ़। काफी देर के इंतेजार के बाद आखिर गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इस चुनाव में कांग्रेस ने रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है। कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने यहां अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सवर्ण सलारिया को करीब 1 लाख 93 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। वहीं, आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही।

यह भी पढ़ें : #JNU और DU के बाद अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भी खत्म हुई ‘भगवा’ लहर, चला अखिलेश का जादू

आम आदमी पार्टी की तरफ से मेजर जनरल सुरेश खजारिया खड़े हुए थे। गुजरात चुनाव से पहले ये बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें अभिनेता विनोद खन्ना इस सीट से बीजेपी के सांसद थे और उनके निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया गया। इस उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान दर्ज किया गया, जो 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले काफी कम है। 2014 में इस सीट पर 70.03 फीसदी मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी : छात्रसंघ उपाध्यक्ष और नेता ने की आत्मदाह करने की कोशिश, गिरफ्तार

कांग्रेस के नेताओं ने पूरे शहर में मिठाईयां बांटी

कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गुरदासपुर, चंडीगढ़ सहित कई दूसरी जगहों पर पटाखे फोड़कर और मिठाई बांटकर जीत का जश्न मनाया। इन नतीजों से गदगद सुनील जाखड़ ने कहा, गुरदासपुर के लोगों ने मोदी नीत केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर अपनी नाराजगी का सख्त संदेश दिया है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, गुरदासपुर के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि सुनील जाखड़ के किए प्रत्येक वादे पुरे किए जाएंगे और सभी विकास कार्यों को फास्ट ट्रैक पर किया जाएगा।

सिद्धू ने क्या कहा

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, हमने तो दिवाली के पटाखे पहले ही फोड़ दिए। एक गूंज उठी है, कांग्रेस के पंजे की थप्पड़ की गूंज पूरे देश में सुनाई देगी। बीजेपी अगर आत्म चिंतन करेगी तो समझ जाएगी ये यहां खत्म हो गयी है। सिद्धू ने कहा, यह ‘जीजा-साले’ (शिअद प्रमुख सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया) के चेहरे पर बड़ा तमाचा है। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सेवानिवृत्त मेजर जनरल सुरेश खजूरिया अपनी जमानत भी नहीं बचा सके हैं। वे तीसरे नंबर हैं और मात्र 21509 वोट अभी तक उन्हें मिले हैं।

जानिए कौन हैं कांग्रेस नेता सुनील जाखड़

पंजाब में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले सुनील जाखड़ मौजूदा समय में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी यानि पीपीसीसी के अध्यक्ष हैं। वह 2002 से पंजाब की अबोहार सीट से लगातार तीन बार विधायक रहे हैं। जाखड़ 2012 से लेकर 2017 तक पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष की भूमिका में भी रहे। सुनील जाखड़ पंजाब में सबसे साफ छवि के नेताओं में गिने जाते हैं। वह साल 2002 में अबोहार सीट जीतकर पहली बार विधायक बने थे। इसके बाद 2007 और 2012 के चुनावों में वो फिर से विधायक चुने गए।

loading...
शेयर करें