इटली से लौटे राहुल ने संभाली कमान, पीएनबी घोटाले पर लोकसभा में जमकर किया हंगामा

0

नई दिल्ली। संसद के निचले सदन लोकसभा में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 12,600 करोड़ रुपये के घोटाले सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सहित विपक्षी पार्टियों ने विभिन्न मुद्दों पर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

राहुल गांधी

टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग पर अड़ी है

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसदों और अन्य नेताओं ने संसद के महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने नीरव मोदी के फरार होने के मामले में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नीरव मोदी के मामले में चुप्पी तोड़ने की मांग की। वहीं तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसदों ने भी महात्मा गांधी के सामने धरना दिया। टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग पर अड़ी है।

नीरव मोदी को वापस लाओ’ के लगे नारे

लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य आसन के निकट आकर ‘‘नीरव मोदी को वापस लाओ’’ के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम को पूरी तरह लागू करने और विशेष पैकेज की मांग को लेकर टीडीपी के सदस्य भी नारेबाजी करते हुए आसन के निकट पहुंच गए थे। उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं। इन पर लिखा था ‘हमें न्याय चाहिए।’ टीडीपी के सासंद शिवप्रसाद ने तो विरोध का एक नया ही तरीका अपनाया था।

कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन में जारी हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी। इससे पहले संसद में सोमवार को करीब एक माह के अंतराल के बाद शुरू हुआ बजट सत्र के दूसरे चरण का पहला दिन दोनों ही सदनों में बैंक घोटालों सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने के विपक्षी दलों के सदस्यों द्वारा किये गये हंगामे की भेंट चढ़ गया। विपक्ष ने इन मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा और नारेबाजी की।

loading...
शेयर करें