भारत-नेपाल में आगामी चुनाव को लेकर सीमा पर हाई अलर्ट, अधिकारियों ने की बैठक

0

सग़ीर ए खाकसार/वरिष्ठ पत्रकार

सिद्धार्थ नगर। पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल में आसन्न लोकसभा / विधान सभा और भारत मे स्थानीय निकाय के चुनावों के मद्देनज़र दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं। दोनों देशों के चुनावों को लेकर भारत नेपाल सीमा हाई अलर्ट पर है। असमाजिक तत्वों से निपटने के लिए दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस ली है।

बढ़नी कैम्प में अधिकारियों ने की महत्वपूर्ण बैठक

इस बाबत एसएसबी 50 वीं वाहिनी बढ़नी कैम्प पर दोनो मुल्को के चुनाव को लेकर अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को कमाण्डेंट देशराज सिंह की अध्यक्षता में हुई । जिसमें स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने शिरकत की। चुनाव को स्वतन्त्र ,निष्पक्ष,और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करने के मकसद से आयोजित बैठक में असमाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने,स्थानीय पुलिस और एस एस बी के संयक्त फ्लैग मार्च करने,शांति में अवरोध उत्पन्न करने वाले शरारती तत्वों की पहचान ,नो मेंस लैंड पर व्याप्त गंदगी आदि मुद्दों पर गहरा विमर्श हुआ।

कमाण्डेन्ट देश राज सिंह ने कहा कि दोनों देशों में चुनाव हो रहे हैं। सूचनाओं के बेहतर तालमेल से निष्पक्ष और और शांतिपूर्ण चुनाव दोनों ही देशों में संभव है।श्री सिंह ने अफवाहों से बचने की सलाह देते हुए कहा कि शरारती तत्वों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा।

बैठक में मुख्य रूप से कस्टम एमपीपी अधीक्षक हरि ओम ,चौकी प्रभारी हरेन्द्र नाथ राय, एसएसबी डिप्टी कमांडेंट ब्रजेश कुमार , थाना कोतवाली ढेबरूआ इंस्पेक्टर अखिलानन्द उपाध्याय , बृजराज यादव आरएसबी, नागेन्द्र यादव जीआरपी, आबकारी विभाग से निरीक्षक गौरव चन्द कौशिक व राकेश त्रिपाठी मौजूद रहे l एसएसबी इंस्पेक्टर चन्द्रशेखर ने आये हुये लोगो के प्रति आभार व्यक्त किया l

loading...
शेयर करें