आईडिया सेल्यूलर हुआ मालामाल, जुटाए 3250 करोड़ रुपये

0

मुंबई। दूरसंचार दिग्गज आइडिया सेलुलर ने सोमवार को आदित्य बिड़ला समूह की संस्थाओं को 32.66 करोड़ शेयरों के आवंटन के जरिए 3,250 करोड़ रुपये जुटाए हैं। आइडिया सेलुलर द्वारा जारी बयान के मुताबिक, इक्विटी शेयर 99.50 रुपये प्रति शेयर के सममूल्य पर आवंटित किए गए हैं, जिसमें प्रति शेयर 89.50 रुपये का प्रीमियम भी शामिल है, जो कुल मिलाकर 3,250 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने कहा कि इस तरजीही आवंटन से प्रमोटर समूह (आदित्य बिड़ला समूह) की आइडिया में हिस्सेदारी 42.4 फीसदी से बढ़कर 47.2 फीसदी हो जाएगी।

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला के हवाले से एक बयान में कहा गया है, शेयरों का निवेश समूह के दूरसंचार कारोबार और इसकी वृद्धि की संभावनाओं में आत्मविश्वास को दोहराता है। उन्होंने कहा, आइडिया देश भर के गांवों, शहरों और महानगरों में एक विश्वस्तरीय 4जी नेटवर्क लाने की प्रक्रिया में है, जोकि भारतीय लोगों की डिजिटल जीवन शैली में बदलाव लाने में योगदान देगा।

आदित्य बिड़ला ग्रुप समूह के चैरमैन ने कहा, आइडिया के टॉवरों की हाल में की गई बिक्री की घोषणा और इंडस के शेयरों के संभावित मुद्रीकरण के अलावा नियोजित निधियों में बढ़ोतरी से कंपनी इस क्षेत्र के अवसरों का लाभ उठाने के लिए बेहतर पूंजीवाली होगी।

 

loading...
शेयर करें