रिलेशनशिप अगर गलती से भी बोल दी ये बातें, तो आ जाएगा रिश्तों में बवंडर

0

नई दिल्ली: दुनिया के हजार कपल के बीच किसी न किसी बात को लेकर नोक-झोंक होती रहती है। कभी कभी तो हलकी सी नाराज़गी बहुत बड़ा रूप लेलेती हैं और बात रिश्ता खत्म करने तक आ जाती है। इसीलिए लड़ाई झगड़ों से परे प्यार बना कर रखना चाहिए और थोडा खुद के गुस्से पर कंट्रोल भी करना चाहिए ताकि बात ज्यादा न बढ़े।

कपल्स के बीच जब तक हल्की नोंक-झोंक न हो तब तक उनमें प्यार और नहीं बढ़ता है। प्यार का दूसरा नाम ही तकरार है। कुछ कपल्स ऐसे होते हैं, जो गुस्से में पार्टनर को न जाने क्या-क्या कह जाते हैं। कहने के बाद वह एक बार भी सोचते नहीं है।

गुस्सा शांत होने पर उन्हें अहसास होता है कि उन्होंने गुस्से में पार्टनर को गलत कह दिया। लेकिन आज हम आपको ऐसी तीन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, रिलेशनशिप अगर गलती से भी बोल दी ये बातें, तो आ जाएगा रिश्तों में बवंडर, जानें क्या हैं वह बातें-

रिलेशनशिप ख़त्म करने की बात न करें

ज्यादातर लोग गुस्से में अपना आपा खो देते हैं। ऐसे में जब उनकी पार्टनर से लड़ाई होती है तो वह कह देते हैं कि हमारे बीच में सब खत्म हो गया। हर बार यह कहना सही नहीं है।

कमियां न बताए

कहते हैं अच्छा पार्टनर वही होता है जो आपकी अच्छाई के साथ-साथ आपकी कमियों को भी बताए। लेकिन लड़ाई में या गुस्से में कमियां बताना आपके रिश्ते को खत्म कर सकता है। अगर आप अपने पार्टनर को उसकी कमियां बताने चाहते हैं तो प्यार से बैठकर बातें करें।

गाली न दें

अक्सर कपल्स के बीच जब लड़ाई होती है तो उनके मुंह से जाने-अनजाने में गाली निकल जाती है। पार्टनर को हंसी-मजाक या लड़ाई में गाली देना आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है।

अपने रिश्ते की मरियादा बचाए रखने के लिए इन सब बातों को कभी लाइफ में न कहे इससे आपका रिलेशनशिप तो ख़राब होगा ही, और बात आगे बढ़ने की वजह से रिश्ता टूट भी सकता है।

loading...
शेयर करें