रिसर्च : अगर रहना है टेंशन फ्री और फिट तो सेक्स को कभी न कहे ना

0

कैलिफ़ोर्निया। दुनिया में सेक्स को बेहतरीन बनाने के लिए लोग कुछ न कुछ करते ही रहते हैं। सेक्स को लेकर दुनिया में हमेशा रिसर्च होती रहती हैं, जब भी कोई कपल सेक्स करता है तो उसको कुछ चिंता होती रहती है, लोगों को लगता है कि सेक्स करना सेहत के लिए खराब होता है, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि सेक्स क्यों है फायदेमंद..

 sex

हेल्थ बेनिफिट्स
रिसर्च करने वाले शोधकर्ताओं का मानना है कि हफ्ते में कम से कम एक बार तो सेक्स करना ही चाहिए क्योकि इससे हमारे शारीर का इम्युनिटी सिस्टम (प्रतिरोधक क्षमता) बढती है। स्टडी में ये बात भी सामने आई है कि सेक्स करने से हार्टअटैक का खतरा नहीं होता है और इंसान हमेसा जावा बना रहता हैं।

इमोशनल अटैचमेंट
रिसर्च में पता चला है कि सेक्स से आपके पार्टनर के बीच बॉन्डिंग मजबूत होता है। इससे आपका भावनात्मक जुड़ाव और जटिल होता जाता है।

आपको रखे फिट
2013 में छपे एक रिसर्च के मुताबिक, सेक्स के दौरान खर्च होने वाली एनर्जी 85 किलो कैलरी या 3.6किकै/मिनट के बराबर होती है। इसे भी एक्सर्साइज का ही एक फॉर्म माना जा सकता है साथ ही 30 मिनट ट्रेडमिल पर चलने के बजाय महिला पुरुष सेक्स को ज्यादा एंजॉय करते हैं।

सेक्स से दूर भगाए तनाव 
तमाम रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि जो लोग सेक्स को ना के बराबर करते है, उनमे सेक्स करने वाले लोगो की अपेक्षा ज्यादा होता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि सेक्स करने से फील गुड नाम का हर्मोने रिलीज़ होता है जो तनाव का 90 प्रतिशत तक कम डेटा है।

loading...
शेयर करें