अगर आ गई आपकी शादी की बारी, तो कर लें इन सवालों की पहले से तैयारी

0

नई दिल्ली। शादी किसी भी लड़की के लिए बेहद महत्वपूर्ण फैसला होता है। शादी से पहले आमतौर पर लड़के वाले लड़की को देखने उसके घर पर या अन्य किसी स्थान पर मिलते हैं। इस दौरान लड़के के घरवालों द्वारा कुछ सवाल जरुर पूछे जाते हैं। अपने ससुराल वालों से पहली मुलाकात में कई बार लड़की नर्वसनेस का शिकार हो जाती है। जिससे उसका इंप्रेशन खराब हो जाता है, जोकि रिश्ता टूटने की वजह भी बन सकता है। ऐसे में आज हम आपको उन सारे सवालों के बारे में पहले से ही बताने जा रहे हैं, जिससे आप इनकी तैयारी अच्छी तरह से कर सकें।

जानिए क्या हैं वो सवाल

खाना
ससुराल वाले लड़की से ये सवाल जरूर पूछते हैं कि खाना बनाना जानती हो कि नहीं। सभी ससुराल वालों की नई बहू से उम्मीद रहती है कि वह अच्छे-अच्छे पकवान बनाकर खिलाए।

ड्रेस
इसके अलावा ससुराल वाले लड़की से यह भी पूछते हैं कि तुम्हे साड़ी पहनने आती है कि नहीं। भले ही ससुराल में साड़ी न पहननी हो फिर भी वह यह सवाल जरूर पूछते हैं।

हसबैंड
शादी के बाद फ्रेंड्स और दूसरे फैमिली मेंबर्स ये सवाल जरूर पूछते हैं कि हसबैंड को क्या कहकर बुलाती हो। अगर किसी ने कह दिया कि नाम लेती हूं तो कुछ बड़े-बुजुर्ग हिदायत देने लगते हैं कि नाम नहीं लेना चाहिए, रिस्पेक्ट देना चाहिए।

घर-परिवार
ससुराल वाले लड़की के ऊपर सारी जिम्मेदारियां सौंप देना चाहते हैं। ऐसे में वह एक बार ये जरूर पूछते हैं कि घर तो संभाल लोगी न। घर पर अकेले रहने में कोई दिक्कत तो नहीं होगी तुम्हें।

प्रेग्नेंसी
अगर मान लीजिए किसी लड़की से ये सवाल न भी पूछे गए हों, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद सब ये जरूर पूछने लगते हैं कि गुड न्यूज कब मिलेगी। जी हां, हर कोई प्रेग्नेंसी के बारे में पूछने लगता है।

loading...
शेयर करें