अगर आपका पार्टनर दे रहा है आपको धोखा तो अपनाएं ये तरीके

0

नई दिल्ली। रिलेशनशिप के दौरान पार्टनर से मिल रहे धोखे के कारण लोग अक्सर तनावग्रस्त हो जाते हैं। इस वजह से ब्रेकअप होने की नौबत भी आ जाती है। लोग यह समझ ही नहीं पाते हैं कि इस परिस्थिति में वो क्या करें। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आप इस इमोशनल सिचुएशन को सही तरीके से हैंडिल कर पाएंगे।

जानिए जब पार्टनर करे चीट तो क्या करें

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है तो सीधे-साफ शब्दों में आप उनसे बात करें। वो आपके रिश्ते और सम्मान दोनों के लिए अच्छा रहेगा। हो सकता है जो बात आपका पार्टनर खुद कहने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हो, वो आपके पूछने पर बता सके। उसकी बातों को ध्यान से सुने जरूर।

एक-दूसरे पर इल्जाम लगाने से कोई फायदा नहीं होगा। आपको सोचना होगा कि रिश्तों में कहां परेशानी है। ये आपको फैसला लेने में मदद करेगा। आपका फैसला आपके रिश्ते को खत्म करना या बनाए रखना कुछ भी हो सकता है। पर यह तय करने के लिए तर्क जरूर होना चाहिए।

अगर आपको लगता है कि आपसी बातचीत से मामला नहीं सुलझ सकता तो काउंसलिंग की मदद ली जा सकती है। कई बार जो बात हम नहीं समझा पाते, वो काउंसलर आसानी से समझा सकता है। आपके बीच की गलतफहमियों को दूर करने में भी मदद कर सकता है।

loading...
शेयर करें