टाटा मोटर्स अपनी नई ‘एच5’ 5-7 सीटर एसयूवी से ऑटो एक्सपो 2018 में मचाएगी धमाल

0

नई दिल्ली। देश का सबसे बहुप्रतिक्षित मेला सज चुका है। दुनिया भर की बड़ी बड़ी कंपनियां अपने वेहिकल का प्रदर्शन करने को तैयार है। इस मेले में तो वैसे सब ही कंपनियां जमकर धमाल मचाने वाली है, लेकिन इस भव्य मेले में टाटा मोटर्स अपनी नई ‘एच5’ 5-7 सीटर एसयूवी का प्रदर्शन कुछ खास अंदाज में करने वाली है। कंपनी अपनी इस कार को बहुत ही खास बता रही है। यह का एसयूवी लैंडरोवर के डिस्कवरी स्पोर्ट मॉडल पर आधारित बताई जा रही है।

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुंटेर बुसेक ने यहां मंगलवार को मीडिया को बताया कि ऑटो शो में कंपनी के नए हैचबैक मॉडल एक्स451 को भी प्रदर्शित किया जाएगा। सरकार की साल 2030 से सड़कों पर केवल इलेक्ट्रिक वाहनों को ही चलाने की योजना को लेकर उन्होंने भविष्य के वाहनों के बारे में कहा कि इस मुद्दे पर सरकार और समूचे वाहन की तरफ से एक राय और स्पष्ट सोच की जरूरत है।

इसी के साथ उन्होनें यह भी कहा कि सरकार ने साल 2030 तक सौ फीसदी वाणिज्यिक वाहनों तथा 40 फीसदी यात्री वाहनों के विद्युतीकरण का लक्ष्य रखा है। कंपनी के नेदेशक अधिकारी ने यह भी कहा कि बीएस 6 मानक लागू करने में भारतीय उद्योग के लिए समान अवसर दिया जाना चाहिए। क्योंकि विदेशी उत्पादकों ने नए नियमों को पहले से अपना रखा है, वे लाभ में हैं।

सरकारी कंपनी इनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लि. (ईईएसएल) ने टाटा मोटर्स से 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन खरीदा है। इस बारे में उन्होंने बताया कि पहले चरण में 500 वाहनों की डिलीवरी इस महीने तक पूरी हो जाएगी और बाकी वाहनों की डिलीवरी बाद में की जाएगी।

loading...
शेयर करें