ऑटो एक्सपो-2018 में दोपहिया वाहन कंपनियां जमकर मचा रही धमाल, जानिए कैसे

0

नई दिल्ली। देश का सबसे बहुचर्चित मेला शुरू हो चुका है। इस मेले को देश में ऑटो एक्सपो-2018 के नाम से जाना जाता है। काफी लंबे समय से दुनिया भर की बड़ी छोटी सभी कंपनी इस समय का इंतजार कर रही थी। बता दें कि आज इस भव्य प्रदर्शनी का पहला दिन है और आज विभिन्न दोपहिया निमार्ताओं ने नए उत्पाद लांच किए और नए उत्पादों का अनावरण किया।

सबसे दिलचस्प बात यह रही है कि कावासाकी ने पहली बार भारतीय बाजार में प्रवेश किया। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ने बुधवार को कुल 11 दोपहिया वाहन लांच किए, जिसमें एक नया 160 सीसी का मोटरसाइकिल ‘एक्स-ब्लेड’ भी शामिल है।

जानें किस तरह से दोपहिया कंपनियों ने बाजार में मचाया धमाल

भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने 200सीसी के एडवेंचरस मोटरसाइकिल ‘एक्सप्लस’ का अनावरण किया। इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने दो स्कूटरों – ‘मैस्ट्रो एज 125’ और ‘डुएट 125’ का अनावरण किया। इन्हें बाजार में वित्त वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही में लांच किया जाएगा। हीरो मोटोकॉर्प ने बताया, “ऑन/ऑफ रोड बाइक एक्सप्लस को त्योहारी अवधि से पहले रोमांच के शौकीनों के लिए लांच किया जाएगा।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने ऑटो एक्सपो में नए 125 सीसी के स्कूटर ‘बर्गमन स्ट्रीट’ का अनावरण किया और इसके साथ ‘जीएसएक्स-एस 750’ बाइक उतारा। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने एक बयान में कहा, “बर्गमान स्ट्रीट को 2018 में लांच किया जाएगा। दोपहिया निर्माता पियोजियो इंडिया ने ऑटो एक्सपो में ‘एपरिलिया एस 125’ और ‘एपरिलिया स्टोर्म’ स्कूटर लांच किया।

loading...
शेयर करें