कर्नाटक चुनाव : इस पार्टी ने राज्‍यपाल के सामने साबित कर दिया बहुमत, कल होगी शपथ?

0

कर्नाटक बेंगलुरू। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं, लेकिन सरकार बनाने की स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई है। दरअसल कर्नाटक में किसी भी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल नहीं हुआ है। ऐसे में अब यहां जोड़-तोड़ की राजनीति चरम पर है। एक तरफ जहां बीजेपी सरकार बनाने का दावा कर रही है तो कांग्रेस जेडीएस भी मिलकर सरकार बनाने पर आमादा हैं।

आपको बता दें कि कर्नाटक में 222 सीटों पर मतदान हुआ था, इस हिसाब से बहुमत के लिए 112 विधायकों का समर्थन ही चाहिए। यहां बीजेपी के पास सिर्फ 104 विधायक हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की। जेडीएस और कांग्रेस ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है। इसमें 78 कांग्रेस, 37 जेडीएस, एक बसपा और एक निर्दलीय विधायक के हस्ताक्षर हैं।

वहीं कांग्रेस विधायकों का कहना है कि उन्हें अपना सामान साथ में लेकर आने को कहा था। वहां से अब वह सीधा रिजॉर्ट जाएंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए इग्लटन रिजॉर्ट बुक करवाया है। कांग्रेस ने रिजॉर्ट में 120 कमरे बुक करवाए हैं।

वहीं अब सभी की नज़रें राजभवन पर टिकी हैं। बता दें कि इससे पहले आज सुबह बीजेपी की ओर से बीएस येदुरप्‍पा और प्रकाश जावड़ेकर भी राज्‍यपाल से मुलाकात कर चुके हैं। येदुरप्‍पा ने भी राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। वहीं इससे पहले बीजेपी की बैठक में येदुरप्‍पा को विधायक दल का नेता भी चुन लिया गया था।

loading...
शेयर करें