भारत में लग्जरी कार वोल्वो की कीमत में होगी वृद्धि, जानें कारण

0

नई दिल्ली। लक्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो  को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि कंपनी ने खुद यह बता साफ की है कि आने वाले समय में वोल्वो कारों की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी जाएगी। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि हाल के आम बजट में आयात शुल्क में वृद्धि के कारण वह अपने कारों की कीमतों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रही है, जो पुराने स्टॉक के खत्म होने के बाद नए स्टॉक पर लागू होगा।

कंपनी के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने कहा कि हम अपने सभी वाहनों की कीमतों में 5 फीसदी की वृद्धि करने की योजना बना रहे हैं। आम बजट में घोषित शुल्क में बढ़ोतरी का हम पर सीधा असर हो रहा है, जिसके कारण हमें कीमतें बढ़ानी पड़ रही है। शुल्क में यह बढ़ोतरी आश्चर्यजनक है, क्योंकि इससे अल्पकाल में वाहन उद्योग प्रभावित होगा। हालांकि हमें उम्मीद है कि जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के सफलतापूर्वक लागू करने से उद्योग में दीर्घकालिक अवधि में स्थिरता आएगी।

इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि सरकार को हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड कारों को प्रोत्साहन देना चाहिए, क्योंकि ये समाधान हमारे पर्यावरण पर तुरंत असर डालेंगे। वोल्वो कार का विजन पूर्ण इलेक्ट्रिक कारों को लेकर सरकार के विजन जैसा ही है। लेकिन अंतरिम तौर पर हाइब्रिड को प्रोत्साहन देना चाहिए।”

loading...
शेयर करें