सर्दियों में इस तरह रखे गुलाबी होंठों का ख्‍याल, करेंगे आकर्षित

0

डेस्‍क। सर्दियों का मौसम आने से होठों में रुखापन आ जाता है। इससे गुलाबी होठ फटने लगते हैं। इस समय देखा गया है कि त्‍वचा को भी काफी नुकसान होता है। लेकिन होंठों के जल्‍दी-जल्‍दी फटने से कई अन्‍य समस्‍या भी आने लगती है। अक्‍सर देखा गया है कि, होठ जब भी थोड़े सूखे महसूस होते है तो उन्हें चाट कर गीला करने की इच्छा होने लगती है। कुछ लोग तो ऐसा करते भी हैं। लेकिन बता दें कि ऐसा करने से होठ की समस्‍या कम नहीं होती है बल्‍कि बढ़ जाती है।

लेकिन इन समस्‍यों के होने से ज्‍यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्‍योंकि इस प्रकार की समस्‍या को चंद ही मिनटों में देशी तरीके से खत्‍म किया जा सकता है। इनके लिए आप कुछ घरेलू नुख्‍से से ही हमेशा भर के लिए छुटकारा पा सकतें हैं। इन घरेलू नुख्‍से से आप सॉफ्ट और नम होठ पा जाएंगे, तो आइये पढ़ते हैं।

यह भी पढ़े- बीबीसी के लाइव प्रसारण में आने लगी पोर्न फिल्मों की आवाजें, एंकर हैरान

अगर घरेलू तरीकों की बात करे तो सबसे पहले आप सबसे अच्‍छे इस तरीको को अजमा सकते हैं। सबसे पहले आप बादाम का तेल ले क्‍योंकि इसमें विटामिन इ और विटामिन सी होता है। इससे आपकों बहुत ही पोषण मिलेगा। जब आपके होंठ फटे या भद्दे दिखने लगे तो इसमें थोड़ा सा शहद मिक्‍स कर लिपबाम बना कर फ्रिज में स्‍टोर कर ले और लगाये।  साथ ही कई अन्‍य उपाय भी बताये अजमा सकतें हैं जैसे शक्‍कर में जोजोबा ऑइल मिक्‍स कर आदि।

loading...
शेयर करें

आपकी राय