वाराणसी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 21 लाख रुपये व 3 किलो सोने के साथ 2 को किया गिरफ्तार

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। गुरुवार की सुबह चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक वाहन से 21 लाख रुपये नकद व तीन किलोग्राम सोना बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने दो युवकों को भी पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार, गुरुवार सुबह भेलूपुर थाना पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान सुंदरपुर चौराहे के पास एक वाहन में बैठे दो सवारों ने पुलिस के रुकने के इशारे को नजरअंदाज कर रास्ता बदलना चाहा, जिस पर पुलिस ने वाहन सवार दोनों युवकों को घेर कर पकड़ लिया।

तलाशी के दौरान उनके पास से 21 लाख रुपये कैश और साढ़े तीन किलोग्राम सोना बरामद हुआ। पुलिस ने बरामद रकम और सोने से जुड़े कागजात मांगे तो दोनों हड़बड़ा गए और कोई कागजात नहीं दिखा सके, जिस पर पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

मामले में पुलिस ने क्या कहा

पुलिस ने कहा कि युवकों की पहचान राजेश कुमार गुप्ता और शुभम खंडेलवाल के रूप में हुई है। सिटी एसपी दिनेश सिंह ने बताया कि भेलूपुर पुलिस ने दोनों युवकों को सुंदरपुर चौराहे से पकड़ा। उनके पास बरामद सोने और नकदी के संबंध में कोई कागजात मौजूद नहीं था। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आयकर विभाग को सूचित कर दिया।

पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने बताया कि बरामद रकम और सोना कोलकत्ता के निजी कंपनी का है, जिसे कंपनी के कर्मचारी नितेश ने उन्हें दिल्ली हेड ऑफिस पहुंचाने के लिए कहा था।

loading...
शेयर करें