विजय माल्या की बढ़ीं मुश्किलें, माल्टा में लग्जरी यॉट जब्त

0

नई दिल्ली। भारतीय बैंको को करीब 9 हजार करोड़ का चूना लगाकर देश छोड़कर भागने वाले विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ गई हैं। माल्टा में उनकी लग्जरी यॉट इंडियन इंप्रेस को जब्त कर लिया गया है। इस यॉट में काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन भुगतान न करने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। माल्या पर कर्मचारियों को करीब 10 लाख डॉलर का भुगतान न करने का आरोप है।

आलीशान है माल्या का ये लग्जरी यॉट

माल्या ने सन 2006 में यह यॉट 600 करोड़ रुपए में खरीदा था। माल्या ने इस यॉट की रिफिटिंग पर 45 करोड़ रुपए खर्च किए थे। इसमे 15 सीटों वाला सिनेमाघर और सर एल्टन जॉन का बेबी ग्रैंड पियानो भी है।

इस लग्जरी नाव में 17 केबिन हैं और यह 95 मीटर लंबी है। माल्या ने इस नाव को सजाने के लिए लाखों रुपए खर्च किए थे। उसने नाव में भी ऐश-ओ-आराम के सभी साधन जुटा लिए थे और उसके लिए हर केबिन में कुछ न कुछ खास व्यवस्था कर रखी थी। उसकी 17 केबिल वाली इस लग्जरी नाव में जिम और स्टीम रूम की भी व्यवस्था है।

माल्या इस समय लंदन में हैं। वहां उन पर प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है। भारत में माल्या की अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का बकाया है। पिछले साल सितंबर में माल्या ने इस याट को छोड़ दिया था।

loading...
शेयर करें